पंचांग व राशिफल – 25 जुलाई 2022

पंचांग व राशिफल – 25 जुलाई 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि द्वादशी 16:15 तक
नक्षत्र मृगशिर्षा 25:05 तक
करण तैतिल 16:15 तक,गर 29:31 तक
वार सोमवार
योग ध्रुव 15:03 तक
सूर्योदय 05:19
सूर्यास्त 18:46
चंद्रमा मिथुन 11:32 तक
राहुकाल0 07:21-09:03
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:03 − 12:511


वास्तु शास्त्र के अनुसार, ईशान कोण में इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। इसमें फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन जैसे उपकरण नहीं रखना चाहिए। क्योंकि यह चीजें गर्मी उत्पन्न करती है जिसके कारण रिश्तों में किसी न किसी तरह से अनबन होती रहती है। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल …….

मेष
आज शिक्षा व्यापार और नौकरी में आपको लगातार सफलता हासिल होगी। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे हैं। कला और साहित्य के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी, लेखन संबंधित मामलों में सावधान रहें।

बृषभ
आज आप नए आभूषण, वाहन और संपत्ति खरीद सकते हैं। मेहनत करने के बाद भी उचित परिणाम न मिलने से निराशा हाथ लगेगी। खर्च की अधिकता से परेशान हो रहे हैं। कर्ज लेना पड़ सकता है। व्यापार में आपको लाभ होगा।

मिथुन
आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी। इसके अलावा आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक होगा।

कर्क
आत्मसम्मान बना रहेगा। विवाद में हिस्सा न लें। आज आप कईं प्रकार की उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा।

सिंह
निवेश के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। कारोबार में बदलाव करना चाह रहे व्यापारियों को पुख्ता कार्ययोजना बनाए बिना फैसला लेना ठीक नहीं। हेल्थ को लेकर मौसम के चलते डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है।

कन्या
व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। जीवन के विविध क्षेत्रों में तालमेल बना रहेगा। विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे। युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। घरेलू मामलों में बिना सोचे खर्च किया धन डूब सकता है। सेहत अच्छी रहेगी।

तुला
किसी बात का अनजाना डर आज आपको परेशान कर सकता है। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे।

वृश्चिक
आज आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे, जिन्हें आप अपनी दिनचर्या में उतारने में कामयाब रहेंगे। बिना सोचे समझे कोई कदम न उठाएं।

धनु
रोजगार में वृद्धि होगी। घर-बाहर प्रसन्नता में वृद्धि होगी। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को आज दोगुना करेगा, लेकिन आपको जरूरत से ज्यादा खर्चा और किसी की चालाकी भरी आर्थिक योजना से बचना होगा, नहीं तो वह आपके व्यापार में होने वाले लाभ के रास्ते में रुकावट बन सकता है।

मकर
आज आपको अपने काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी को दावत दे सकते हैं। आप लोगों की भलाई के लिए कोई काम करेंगे तो कहीं न कहीं आपको ही बड़ा फायदा हो सकता है।

कुंभ
आज आपके काम जल्दी पूरे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है और आपका फायदा भी बढ़ेगा। किसी दोस्त के साथ पार्टनरशिप में पैसा कमाने का मौका आपको मिल सकता है।

मीन
काम में जऱा भी लापरवाही महंगी साबित होगी, अत: सावधानी अपेक्षित है। पुराना काम निपटा लेंगे। भविष्य को लेकर कोई संदेह दूर हो सकता है। बड़े लोगों से बातचीत या मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस पार्टनर से अनबन हो सकती है।

Hits: 218

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: