जिला कारागार में लगा निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

मिर्जापुर। उ.प्र.अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डा.उमेश शर्मा के निर्देशन और प्रांतीय सह सचिव मयंक सिंह व जोन सचिव डॉ. ए.के. राय नेतृत्व में जिला अपराध निरोधक समिति मिर्जापुर द्वारा रविवार को जिला कारागार में निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर में लगभग 55 लोगों की आंखों की जांच कराई गई।
चिकित्सकों द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए आंखों के बचाव के लिए लोगों को अपनी आखों को धूप और धूल से बचाने की सलाह दी गयी। इसी क्रम में मण्डल सचिव/जेल पर्यवेक्षक आनन्द विश्वकर्मा ने कहा कि प्राणियों के लिए आंखें अनमोल हैं। इसकी सहायता से ही प्राणी प्रकृति की वास्तविकता से रुबरु होता है। नेत्रहीन के लिए सबकुछ अन्धकारमय ही नजर आता है, इसलिए इनकी देखभाल बहुत आवश्यक है। आखिर आंखें हैं तो दुनिया की तमाम खूबसूरती का हमारे लिए मायने है। आंखें हमारे लिए अनमोल हैं और इसके बिना हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते। यह जानते हुए भी अक्सर हम आंखों के स्वास्थ्य के बारे में बहुत गंभीरता से नहीं सोचते। वहीं मो.हबीब व श्री अमन केशरी द्वारा इस शिविर के माध्यम से गरीब वर्ग के मरीजों को आंखों का बेहतर इलाज मिल सका है। लोगो ने निशुल्क जांच शिविर की सराहना की।
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति जेल मैनुअल के अंतर्गत कार्य करती है और समय समय पर समाज हित में विभिन्न प्रकार के शिविर का आयोजन कर समाज के लिए कार्य करती है।
इस मौके पर जेल अधीक्षक अरुण मिश्रा व डिप्टी जेलर सुभाष यादव व नेत्र चिकित्सक अफाक खान, मोहम्मद हबीब, यश कुमार,मोहम्मद राशिद, शैल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


Hits: 99

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: