सम्पूर्ण समाधान दिवस में 912 प्रार्थना पत्रों में से 62 शिकायतों का हुआ निस्तारण

गाजीपुर। जन समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में जिलाधिकारी एम. पी. सिंह व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। उसमें 114 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए और मौके पर 19 का निस्तारण किया गया।
इसी प्रकार सात तहसीलों की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 912 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 62 शिकायत/प्रार्थना पत्रो का निस्तारण किया गया। अन्य सभी तहसीलों में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में सुनवाई की गई। तहसील मुहम्मदाबाद में 113 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें 03 का मौके पर निस्तारण हुआ। तहसील सेवराई में 133 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 18 का मौके पर निस्तारण, सैदपुर तहसील में 180 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 07 का निस्तारण, तहसील जखनियॉ में 125 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 03 का मौके पर निस्तारण, तहसील जमानियॉ में 122 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण एवं तहसील कासिमाबाद में 125 शिकायत/प्रार्थना पत्र में से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रों पर कारर्वाई के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायें। उन्होने आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को आगामी तीन दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, उपजिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Visits: 63

Leave a Reply