जनता की समस्याओं के निराकरण हेतु अधिकारी प्रतिदिन कार्यालय में रहे मौजूद

गाजीपुर। शासन की मंशा के अनुरूप जनपस्तरीय कार्यालयाघ्यक्ष अपने-अपने कार्यालयों पर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक उपस्थित रह कर जनपद के दूर दराज से आये हुए फरियादियों की समस्याओं/शिकायतों को सुनकर उनका गुणदोष के आधार पर निस्तारण करेंगे। कोई भी अधिकारी निर्धारित समय में क्षेत्र भ्रमण नहीं करेंगे ताकि फरियादियों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।
जिलाधिकारी एम पी सिंह ने कहा कि विशेष परिस्थितियों में जब जाना अति आवश्यक हो तो अधिकारी अपने स्थान पर, अधीनस्थ अधिकारी को जनता दर्शन की जिम्मेदारी सौंप कर ही क्षेत्र के कार्याे का निरीक्षण करेंगे।
इसी क्रम में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह ने कलेक्ट्रेट कक्ष में जनपद के दूर दराज से आये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर निस्तारण भी किया। सोमवार को जनता दर्शन में जिलाधिकारी को कुल 112 फरियादियों ने अपने शिकायती पत्र दिया, जिसमें से कुल 20 शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी ने स्वयं मौके पर किया। उन्होंने शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि दबंगों एंव भू-माफियाओं पर कठोर कार्यवाही की जाये तथा तालाबों पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए उसे अतिक्रमण मुक्त कराया जाये। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि कोई भी फरियादी न्याय से वंचित न रहे, इसलिए अधिकारी अपने कार्यालय पर आये फरियादियों की समस्याओं को सुनने के बाद ही क्षेत्र भ्रमण पर निकलें जिससे आने वाले फरियादियों को मायूस न लौटना पड़े।


Hits: 87

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: