पारिवारिक विवाद में पति ने लगाई फांसी

पत्नी के विवाद से खिन्न और आहत पति ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अचानक दलित बस्ती में घटी इस घटना से जहां गांव में हड़कंप मच गया वहीं रात में सम्पन्न हुई शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं। यह हादसा गाजीपुर जिले के सादात थाना क्षेत्र के टांडा गांव में सोमवार की दोपहर में हुआ। पत्नी ममता की किच किच और उपेक्षा से तंग पति सुखविंदर राम (48वर्ष) ने घर मे ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
बताया गया कि सुखविंदर राम पिछले कई वर्षों से लुधियाना में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। वह अभी चार दिन पहले ही बडे़ भाई की पुत्री की शादी में घर आया था। रविवार की रात हंसीखुशी माहौल में शादी सम्पन्न हुई और सुबह दुल्हन की विदाई भी हो गयी। घर में तब भी नाते रिश्तेदार मौजूद थे।
दुल्हन की बिदाई के बाद पति सुखविंदर व पत्नी ममता के बीच एक बार फिर कहासुनी होने लगी। झगड़े के चलते, ममता अपने दोनों पुत्रों बलविंदर 18 वर्ष व जसविंदर 13 वर्ष के साथ अपने पति की शिकायत लेकर सादात थाने चली गयी। यह जानकारी पाकर सुखविंदर खिन्न हो गया और अपने क़मरे में जाकर, दरवाजा अन्दर से बंद कर कुंडी में धोती से फंदा लगाकर जान दे दी।
जनचर्चा रही कि करीब आठ माह पूर्व मृतक के तीन पुत्रों में से बड़े पुत्र जसविंदर 19वर्ष ने पारिवारिक विवाद से तंग आकर अपने ननिहाल सैदपुर में, ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी।
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। इस घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चाएं जारी हैं।


Hits: 165

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: