हीट वेब के मरीजों हेतु मेडिकल कालेज सतर्क मोड में 

गाजीपुर। प्रचंड गर्मी के बढ़ते प्रकोप, लू के थपेड़े एवं शासन की गाइडलाइन जारी होते ही महर्षि विश्‍वामित्र स्‍वशासीय मेडिकल कालेज की टीम प्राचार्य डा.आानंद मिश्रा के नेतृत्‍व में हीट वेब से पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए तैयार खड़ी है। 

       डा. आनंद मिश्रा ने बताया कि त्वरित चिकित्सा हेतु मेडिकल कालेज में दस बेड का एसी वार्ड तथा दो-तीन प्राइवेट एसी रुम बनाये गये हैं। पूरे मेडिकल कालेज अस्‍पताल के हर वार्ड में ठंडे पानी, कूलर सहित आवश्‍यक संसाधनों की व्‍यवस्‍था पूर्ण है। आवश्यक औषधियों और ओआरएस का भरपूर स्‍टाक मौजूद है। इसके साथ ही मेडिकल कालेज के सभी चिकित्‍सकों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। उन्‍होने बताया कि जरुरत पड़ने पर दो सप्ताह के अंदर 100 बेड का इं‍तेजाम हो जायेगा।

        उन्‍होने जनपदवासियों से अपील किया है कि भयंकर गर्मी और हीट वेब से बचाव हेतु शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करें। दोपहर में बाहर निकलने से बचें। यदि आवश्‍यक हो तो पूरे सुरक्षा के साथ सिर को गमछा आदि से ढक कर निकलें। चटपटे, गरिष्ठ और मसालेदार भोजन से परहेज करें। ज्‍यादा से ज्‍यादा शुद्ध पानी पीयें। ओआरएस का पैकेट हमेशा साथ रखें। हीट वेब की प्रभाव शरीर पर महसूस होते ही तत्‍काल चिकित्‍सक से संपर्क करें।

Visits: 35

Leave a Reply