सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर सरसंघचालक मोहन भागवत कल करेंगे दर्शन पूजन

गाज़ीपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत जी का आगमन वुधवार को अति प्राचीन सिद्ध पीठ हथियाराम मठ में होगा। वे सिद्धपीठ की अधिष्ठात्री देवी वृद्धम्बिका माता (बुढ़िया माई) का दर्शन पूजन करेंगे। यह सरसंघचालक श्री भागवत जी का निजी धार्मिक कार्यक्रम है।

उक्त जानकारी कार्यक्रम के संयोजक डा.संतोष मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि सर संघ चालक जी, विश्व संवाद केन्द्र वाराणसी से सड़क मार्ग से चलकर पूर्वांह सवा ग्यारह बजे सिद्धपीठ पर पहुंचेंगे और फिर 11.30 बजे से 12:00 बजे तक हथियाराम मठ पर पूजन, अर्चन व अनुष्ठान करेंगे। इसके उपरांत 12:15 बजे भोजन मंत्र का कार्यक्रम चलेगा। विश्राम के उपरांत वे सिद्धपीठ के 26वें पीठाधीश्वर व जूना अखाड़े के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति जी महाराज से विचार विनिमय कर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे, तदोपरांत वे 2:50 बजे से 3:50 बजे तक सिद्धपीठ में मौजूद मातृशक्तियों को सम्मानित करेंगे तथा सिद्धपीठ द्वारा सर संघ चालक को भी सम्मानित किया जायेगा।
कार्यक्रम के उपरांत श्री भागवत सिद्धपीठ से काशी के लिए प्रस्थान करेंगे।

पत्रकार वार्ता के उपरांत पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी श्री भवानी नंदन यति जी महाराज ने सभी पत्रकारों को सिद्धपीठ का प्रसाद प्रदान करते हुए राष्ट्र हित की कामना की। पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में महंत श्री यति जी ने कहा कि हम लोगों का समाज के अलावा कोई रिश्ता नाता, घर परिवार नहीं है। हम लोग तो जीते जी अपना श्राद्ध कर्म कर डालते हैं। संत के दरबार में राजनीति की बात नहीं होती है। हमारे लिए धर्म और राष्ट्र सर्वोपरि है। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हमें ऐसा कोई निमंत्रण नहीं आया है अगर निमंत्रण आता है तो चाहेंगे देश के हर धार्मिक कार्यों में बुढ़िया माता का आशीर्वाद बना रहे और संत के दरबार में हमेशा आशीर्वाद का ही परवाह होता है। लोक कल्याण के लिए पूजन अर्चन हमेशा होते रहते हैं। पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है। हथियाराम मठ पर मैं रहूं ना रहूं पत्रकारों का हमेशा सम्मान होता रहेगा। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष यादव, कार्यवाहक डॉ. संतोष मिश्रा, आनंद जी, अंकित व श्रीराम जायसवाल सहित काफी संख्या में पत्रकार गण मौजूद रहे।

Views: 221

Leave a Reply