संगीतमय भजन संध्या पर झूमे श्रद्धालु श्रोतागण

गाजीपुर। राष्ट्र तथा मानवता की सेवा में रत आध्यात्मिक ऋषि मुनियों की सिद्ध पीठों की पवित्र धरती गाजीपुर के मनिहारी क्षेत्र के बेसो नदी तट पर यूसुफपुर (खड़वा) में स्थित अति प्राचीन राम जानकी मंदिर (ठाकुरद्वारा) में आयोजित संगीतमय
भक्ति संध्या में गायकों व संगीतकारों ने जमकर वाहवाही लूटी। भक्ति भाव से ओतप्रोत गीत गजलों के माध्यम से उन्होंने जो शमां बांधी वह देर रात तक जारी रही।
    इससे पूर्व वहां रामचरितमानस पाठ का आयोजन सम्पन्न हुआ था। ठाकुरद्वारा मंदिर के वयोवृद्ध मुख्य पुजारी हरि प्रपन्न द्विवेदी जी ने बताया कि यह मंदिर अत्यन्त पुराना है और क्षेत्र के दर्जनों गावों का पूजनीय स्थल है। मानवता की रक्षा तथा धर्म की स्थापनार्थ व लोगों में मानवीय भावना जागृत करने के उद्देश्य से यहां ग्रामवासियों द्वारा हर मंगलवार को सुंदरकांड का संगीतमय पाठ का आयोजन होता है जिसमें ग्रामीण जनों के साथ ही साथ आस पास के लोग भी भागीदारी निभाते हैं।
      भक्ति संध्या में गायक रमेश सिंह,राजेश्वर सिंह एवं रोशन सिंह की टीम के द्वारा भजन संध्या का मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। भजन संध्या के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन चलता रहा, जिसमें गांव एवं क्षेत्र के हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम के आयोजक सुंदरकांड समूह के आशीष कुमार सिंह,भुवनेश्वर सिंह अशोक दुबे,अरविंद दुबे, संदीप सिंह,धनंजय सिंह, संजय सिंह शैलेष सिंह, कृष्णा सिंह,अमित सिंह, रविशंकर दुबे,प्रमोद दुबे, सर्वजीत सिंह, मयंक, नीरज,राकेश हिमांशु,भास्कर, निखिल, ओम, सुंदरम,शिवम,रोहित,हर्ष,प्रिंस,अंकित,हर्षित,धनंजय वर्मा,गौरव वर्मा,छोटू,दीपक आदि के देखरेख में गांव के सभी लोगों का सहयोग रहा।

Visits: 286

Leave a Reply