पंचांग व राशिफल – 25 फरवरी 2022

पंचांग व राशिफल – 25 फरवरी 2022
पंचांग
विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1943
मास फाल्गुन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि नवमी 12:56 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा 12:00 तक
करण गारा वणिजा 12:56 तक 23:49 तक
वार   शुक्रवार
योग  वज्र 23:53 तक
सूर्योदय 06:23
सूर्यास्त 17: 55
चंद्रमा   वृश्चिक
राहुकाल 11:08 − 12:33
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:11 − 12:56

यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी मे दिक्कत आ रही है, प्रमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर की तलाश में है तो यह उपाय कीजिये ……
     किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिये। लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें ताले को जांचने के लिए भी न खोलें। उसी तरह से डिब्बी में बन्द का बन्द ताला दुकान से खरीद लें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें। जब भी कोई उस ताले को खोलेगा आपकी किस्मत का ताला खुल जायेगा।
वीरलक्ष्मी माता की उपासना सौभाग्य के साथ स्वास्‍थ्य भी देने वाली होती है।जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल …….

मेष
आज अपने काम पर ध्यान दें. दूसरों की निंदा करने से बचें. धार्मिक लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग से कार्यसिद्धि होगी. व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे. न्यायपक्ष में मजबूती आयेगी.
किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूप रेखा बनेगी.

वृष
  आज दुकान मकान के विवाद आपसी समझोते से हल होंगे. वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें. परिजनों से विवाद से बचें. नए दोस्त बनेंगे. असहाय लोगों की मदद करें, उन्नती होगी.समय निकाल कर थोड़ा समय अपने परिवार को दें. प्रेम-प्रसंग में सावधानी रखें,

मिथुन
आज अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है. कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी.परिवार के आयोजनों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे. जीवनसाथी के साथ गलतफहमि के कारण विवाद संभव है.संपत्ति के बड़े सौदे संभव हैं, बड़ा लाभ होगा.

कर्क
  दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. दिन की शुरुआत में तोड़ा समय धर्म में दें.कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश कामयाब होगी. आज किसी असहाय की मदद जरूर करें. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें उलझ सकते है. पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा.

सिंह
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। घर के खर्चों पर ध्यान देंगे। काम में भी अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। आप अपने काम पर अधिकार रखेंगे और मजबूती से काम करेंगे। हल्का खर्चा होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आपसी समझदारी और प्रेम दिखेगा।

कन्या
आज दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी. परिवारजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे. जीतना हो सके उतना विवादों को टालें. आज किसी हनुमान मंदिर जाकर सिंदूर अर्पण करें और ध्वज अर्पण करें.न्याय पक्ष  मजबूत होगा.प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अतिआवश्यक है।

तुला
आज अच्छा व्यवहार आप के व्यक्तित्व को और निखार सकता है. किसी संत पुरुष के दर्शन संभव है. कारोबार और परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा. परिश्रम का फल पूर्ण रूप से मिलेगा. आत्मसम्मान में वृ‍द्धि होगी. संतान से शुभ समाचार मिलेंगे. परिवारिक कार्य में भागदौड़ रहेगी.

वृश्चिक
आज शादीशुदा लोगों के जीवन में दिनमान मजबूत और अच्छा रहेगा। जीवन साथी से नजदीकी बढ़ेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। आपसी बातचीत से कई मुश्किलों का हल निकालने की कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में मेहनत भरा दिन है।

धनु
आज किसी सफ़ेद वस्तु का दान करें, धनलाभ होगा.
संपति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे. आप की समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यवसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. समय-समय पर घर के बुजुर्गों को समय दें.मांगलिक आयोजनों की तैयारी में लगे रहेंगे.

मकर
आज दिन की शुरुआत में स्वभाव गरम रहेगा. दिनचर्या को बदलें. अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलनें की पूरी संभावना है, सतर्क रहें. व्यय वृद्धि संभव है. लंबे समय से चले आ रहे लंबित कार्यों को आज गति मिलेगी.
व्यवसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा।

कुम्भ
अपने कपड़े रहन-सहन इन सब के आलावा अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें. कई लोग आप से नाराज हैं. रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा. यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे. तबादला हो सकता है, जो चिंताजनक रहेगा.परिजनों का स्वास्थ्य नरम रह सकता है.

मीन 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दोपहर तक किसी इच्छा के पूरा होने से मन में खुशी रहेगी। दोपहर बाद खर्चों में तेजी से बढ़ोतरी होगी, जो आपको चिंता दे सकती है। सेहत फिर भी ठीक रहेगी। कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती।

Visits: 185

Leave a Reply