संपूर्ण समाधान दिवस में आये 755 आवेदनों में से  46 आवेदन पत्रो का मौके पर हुआ निस्तारण

गाजीपुर। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से आज जनपद की सातो तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य तहसील दिवस तहसील कासिमाबाद में जिलाधिकारी एम पी सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कासिमाबाद में 75 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 02 का निस्तारण किया गया। 
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सातों तहसीलो की सूचना के अनुसार समाधान दिवस में कुल 755 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर 46 आवेदन पत्रों का निस्तारण किया गया।
     इसी प्रकार, तहसील जखनियॉ में अपर आयुक्त अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में 148 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 07 का मौके पर निस्तरण किया गया। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 127 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 42 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 05 निस्तारण रहा।तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 54 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण किया गया एवं तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 115 आवेदन प्राप्त जिसमें 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता मे 194 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे 15 का मौके पर निस्तारण किया गया।
     बताया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। अधिकारियों ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंन्धित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता को भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण के दौरान उपस्थित रखा जाए ताकि सभी शिकायतों का निराकरण गुणवत्तापरक रूप से सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज शिकायतों की मानिटरिंग उत्तर प्रदेश शासन स्तर से सुनिश्चित की जा रही है। अतः सभी अधिकारियों के द्वारा दर्ज शिकायतों का निराकरण पूर्ण गंभीरता के साथ कराया जाना सुनिश्चित करें। कोविड-19 महामारी को दृष्टीगत रखते हुए मास्क व दो मीटर की दूरी अवश्य बनाये रखें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी भूषण, परियोजना निदेेशक बाल गोविन्द, एसओसी एस के शुक्ला एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण  उपस्थित रहे। 

Visits: 80

Leave a Reply