पंचांग व राशिफल – 19 अप्रैल 2021

पंचांग व राशिफल – 19 अप्रैल 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1942
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि सप्तमी 23:59 तक
नक्षत्र पुनर्वसु 30:51 तक
करण गारा वणिजा11:20 तक 23:59 तक
वार सोमवार
योग सुकर्माण 19:59 तक
सूर्योदय 05:31
सूर्यास्त 18:21
चंद्रमा मिथुन राशि में
राहुकाल 07:18 − 08:54
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:40 − 12:31

राशिफल
मेष
आज धैर्य के साथ कार्यों को गति दें। निजी संबंधो में मजबूती आयेगी। क्रोध की अधिकता रहेगी। वाणी पर नियंत्रण आवश्यक है। जरूरी दस्तावेजों को एकत्रित करने में समय व्यतीत होगा।

वृषभ
आज आपके मित्रों से मनमुटाव हो सकता है। स्वयं कार्य के प्रति समर्पित होने से आगे लाभ होगा। मन को एकाग्र करने के लिए आध्यात्म का सहारा ले आश्चर्य कारी लाभ होगा।

मिथुन
विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। नौकरी के लिए यात्रा हो सकती है। सुख सुविधा के सामानों पर खर्च होगा। लेन देन के मामले में संदेह की स्थिति निर्मित हो सकती है।

कर्क
पारिवारिक समारोह में शामिल होंगे। विरोधी आप की प्रतिष्ठा धूमिल करने का प्रयास करेंगे। तालमेल की कमी के चलते कार्यस्थल पर विवाद संभव है। न्याय पक्ष कमजोर रहेगा।

सिंह
समय अनुकूल है। उत्साह में वृद्धि के योग हैं। नया कार्य शुरू करने से सफलता मिलेगी। लकड़ी के व्यापार से जुड़े लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा।

कन्या
आज धन लाभ की सम्भावना है। पारिवारिक विवादों के चलते चिंतित रहेंगे। अपने विचारों को शुद्ध करें। व्यापारिक यात्रा हो सकती है। सामाजिक कार्यो में सम्मिलित होंगे।

तुला
आज व्यापारिक लाभ के योग हैं।ध धर्म कर्म में आस्था बढेगी। पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा। स्वास्थ पर ध्यान दें। संत समागम के योग हैं।

वृश्चिक
आज का दिन आप के लिए शुभ है। पुराने मित्रों से भेंट होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। पूंजी निवेश से लाभ होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

धनु
पुराने मामले आज सुलझ सकते हैं। अचानक धन लाभ संभव। व्यापार विस्तार की योजना टालें। परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर विवाद हो सकता है। आप के अपने आप को धोखा दे सकते हैं।

मकर
अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए मेहनत में लगे हैं, सफलता मिलेगी। किसी के दिखावे में आकर अपना व्यवहार न बदलें, आप जैसे हैं वैसे रहने में ही आपका फायदा है।

कुंभ
किसी विशिष्ट अतिथि का आगमन आज हो सकता है। अपने अधिकारी को आकर्षित करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर कुछ सहकर्मी आप से द्वेष रखते हैं सतर्क रहें और शिकायत का मौका न दें।

मीन
कार्य के प्रति आप की रूचि अधिकारियों को प्रभावित करेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है।अनाज व्यापारियों के लिए समय उत्तम है। साझेदारी से लाभ संभव है।

Views: 72

Leave a Reply