पंचांग व राशिफल – 31 मार्च 2021

पंचांग व राशिफल – 31 मार्च 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास फाल्गुन
तिथि तृतीया 14:09 तक
नक्षत्र स्वाति 09:41 तक
करण विष्टि बावा 14:09 तक 24:33 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार बुधवार
योग हरषाना 09:55 तक
सूर्योदय 05:50
सूर्यास्त 18:12
चंद्रमा तुला राशि में
राहुकाल 12:25 − 13:57
शुभ मुहूर्त अभिजीत कोई नहीं

राशिफल
मेष
लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए मेहनत करने का समय है। ज्यादा घमंड से नुक्सान आपको ही है।

वृषभ
आज आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। लेकिन, नौकरी की तलाश में यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूंजी लगानी पड़ सकती है।

मिथुन
शांति से सोच समझकर फैसले लें, जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। वाहन क्रय कर सकते हैं। अपनी सोच को बदलें तो लाभ होगा। मित्रों से मुलाकात से मन प्रफुल्लित होगा।

कर्क
आज अपने भोजन पर नियंत्रण रखें। पेट सम्बन्धित रोग संभव है। मन लगा कर कार्य करने से सफलता मिलेगी। मनचाहा जीवन साथी मिलने से मन प्रसन्न होगा। अपने कार्यों पर पूरा ध्यान दें।

सिंह
कोई भी निर्णय विचारोपरांत शांति से लें। क्रोध में लिया गया निर्णय हानिकारक होगा। आजीविका के स्रोत में वृद्धि के योग हैं। दूसरों की सीख न लें अन्यथा अपना नुकसान कर बैठेंगे। पूराने निवेश से लाभ होगा।

कन्या
आज आप उन्नति के पथ पर अग्रसर होंगे। अधिकारी वर्ग के लिए समय उत्तम है। कार्य की अधिकता के कारण जरुरी कार्य पूरे नहीं हो सकेंगे। काम पूरे न होने का तनाव मस्तिष्क पर बना रहेगा।

तुला
व्यापार व्यवसाय में यश कीर्ति की वृद्धि होगी। खेल जगत से जुड़े खिलाड़ियों के लिए समय श्रेष्ठ है। अपने वाक्य चातुर से कार्य बना लेंगे। यात्रा से लाभ संभव है। समय पर कार्य करना सीखें।

वृश्चिक
वर्तमान समय उत्तम है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका ही नुकसान होगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो बने काम बिगड़ सकते हैं। तनाव से मुक्ति के लिए इष्ट अराधना सहायक होगी।

धनु
संतान के विवाह की चिंता बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पूंजी निवेश से लाभ संभव है। राजकार्य से जुड़े लोगों के लिए समय मिश्रित फलदायी है। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें, अन्यथा नुक्सान हो सकता है।

मकर
व्यापार विस्तार की योजना सफल होगी। समय रहते पूंजी निवेश कर दें। स्वस्थ रहें, मस्त रहे। व्यर्थ चिंता छोड़ दें। खाद्य पदार्थ से जुड़े जातकों के लिए समय अति श्रेष्ट है। शत्रु वर्ग सक्रीय होगा।

कुम्भ
आप के व्यवहार से आपके सहयोगी प्रसन्न रहेंगे। अचानक खर्च हो सकता है। जीवन में नई उड़ान भरने का समय आ रहा है, इसका लाभ लें। पारिजनों से भेंट होगी। समाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे।

मीन
आज आय में वृद्धि के योग हैं। होगी। अपने कॅरियर के प्रति गंभीर निर्णय लें। आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले लेने से बचें। मन में आ रही दुविधाएं चल रही हैं। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

Visits: 91

Leave a Reply