प्रधानमंत्री की विकास गति से भ्रमित, कुंठाग्रस्त व हताश है विपक्ष

प्रधानमंत्री के हाथों सुरक्षित है राष्ट्र

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने वैश्विक महामारी में भारत को सुरक्षित रखते हुए आर्थिक प्रगति को प्रभावित नहीं होने दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जीवन का हर क्षण,हर पल एवं रक्त की एक एक बूंद देश को समर्पित है।
उक्त वक्तव्य उ.प्र. सरकार के समग्र ग्राम्य विकास एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी गाजीपुर द्वारा शहर के रायल पैलेस में आयोजित जनपद स्तरीय संगोष्ठी में व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा एक फरवरी को प्रस्तुत देश के सर्वांगीण विकास के बजट 2021-2022 पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देने हेतु समारोह का आयोजन जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की अध्यक्षता मे किया गया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्र लगातार विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है। जिस तरह का भाव उन्होंने देश के वैज्ञानिकों,चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य सेवाकर्मियों में जगाया है, कोरोना वैक्सीन के आविष्कार को दुनिया ने माना है। कहा कि कोरोना काल मे मनरेगा रोजगार की संजीवनी बना तथा इस बजट में आधारभूत ढांचे की मजबूती के साथ साथ कृषि, रक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के क्षेत्रों के लिए अपार संभावनाएं है और इसके लिए सरकार समेकित प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण व हवा शुद्ध रहे इसके लिए सरकार ने देश के 42 बडे शहरों, जहाँ की आबादी 10 लाख से ज्यादा है, वहाँ पर्यावरण उन्मुलन के प्रति निष्ठा दिखाई है। शिक्षा के क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए प्रदेश के चार जिलों श्रावस्ती, सोनभद्र, बिजनौर और लखनऊ मे एकलव्य विद्यालय खोलने का निर्णय लिया है, जहाँ वे सहशिक्षार्थी के रूप मे रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की आय 2022 तक दोगुनी हो इस लक्ष्य के लिए सरकार चाहती है कि कृषि एवं उसके सह उद्यम को बढ़ावा मिले।उन्होंने कहा की मत्स्य क्षेत्र मे भारत निर्यातक देशों मे दूसरे नम्बर पर है।उन्होंने कहा कि देश कृषि एवं खाद्यान्न में आत्मनिर्भर हों, उसके लिए सरकार ने 2014 से लगातार एमएसपी में वृद्धि जारी रखते हुए अनाजों की रिकॉर्ड खरीदारी की है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के घाटे में चल रहे संस्थानों को बंद करने तथा निजी क्षेत्र मे देने पर उन्होंने कहा कि इन्हें अगर चालू रखा गया तो राजकोषीय घाटा लगातार बढ़ता रहेगा। सरकार उस राजकोषीय घाटे को बढ़ने से रोकेगी तथा स्वामित्व योजना के माध्यम से छोटी छोटी कंपनियों को सरकार प्रोत्साहित कर रही है। इससे स्वामित्व के साथ हर क्षेत्र में काम करने के लिए लोग आगे आयें। उन्होंने कहा कि डिजिटल जनगणना के लिए बजट में 3728 करोड़ रूपया रखा गया है।
बजट पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता बिना देखे पहले से टाइप बयान को अपनी प्रतिक्रिया बता कर जारी कर देते हैं। पूर्वाग्रह से ग्रसित विपक्ष प्रधानमंत्री के विकास गति से भ्रमित होकर कुंठाग्रस्त, हताश है। स्पष्ट रूप से उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत यह बजट भारत के लिए संवेदनशील समेकित बजट है।
संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि देश के विकास को मजबूती तथा जन जन के जीवन को समृद्धि प्रदान करने वाला यह बजट भारत के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा।
संगोष्ठी में पूर्व जिलाध्यक्ष विजेंद्र राय,कृष्ण बिहारी राय,प्रभुनाथ चौहान,सरिता अग्रवाल, राजेश भारद्वाज, ओमप्रकाश राय,प्रवीण सिंह,दयाशंकर पांडेय, जितेन्द्र नाथ पांडेय,नरेन्द्र सिंह,रामनरेश कुशवाहा,अखिलेश सिंह,अच्छेलाल गुप्ता,योगेश सिंह, जिलामीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, सरोज मिश्रा, रुद्रा पांडेय, शीला सोनकर,सुमित तिवारी, श्यामनरायन राम,अनुज अकेला, पूनम,सरोज भारती,निर्मला पाठक, नीलम सिंह, किरन,गुड्डी,सुरेश बिंद,हरदेव कुशवाहा,अजीत सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। आभार ज्ञापन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने तथा संचालन विनोद अग्रवाल ने किया।

Visits: 42

Leave a Reply