अनशन! कारर्वाई न होने से आक्रोशित दिव्यांगजनों ने सम्भाला मोर्चा

गाजीपुर। जखनियां तहसील के चकफातमा उर्फ बैरख गांव में सर्व समाज विकास मंच के प्रादेशिक कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश राम के नेतृत्व में दस दिव्यांगों ने आज शनिवार से अनशन शुरु कर दिया है। वहीं जनकल्याण विकास मंच के प्रबंधक राम विजय चौहान बहरियाबाद थाना के भिखईपुर गांव के अपने निवास पर आमरण अनशन पर बैठे हैं। पुलिस द्वारा दोनों स्थानों पर दो पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गयी है।
उल्लेखनीय है कि सर्व समाज विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश राम को डेढ़ माह पूर्व आजमगढ़ के दो अपराधियों ने मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी जिसको लेकर कमलेश राम ने भुड़कुड़ा कोतवाली में तहरीर देकर उनके विरुद्ध कारर्वाई की मांग की थी। भुड़कुड़ा कोतवाली पर सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने उच्चधिकारियों का भी दरवाजा खटखटाया और न्याय के लिए 12 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में धरना प्रदर्शन व सल्फास खाकर आत्महत्या की चेतावनी दी थी।
इसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने 10 दिसंबर को ही कमलेश राम को होम अरेस्ट कर दिया। इस सिलसिले में कमलेश राम ने कहा कि भुड़कुड़ा कोतवाल अनुराग कुमार ने भी फोन पर भी मुझे धमकी दिया है कि अनशन करोगे तो तुमको जेल में डाल दूंगा। इसको लेकर दिव्यांगों ने अपने कार्यालय पर ही अनशन शुरु कर दिया है और दिव्यांगों आत्मदाह की भी चेतावनी दी है। इस मौके पर हृदय नारायण सिंह, कमलेश प्रसाद, सुमंत मौर्य, संतोष गुप्ता धनंजय गिरी, जयराम सिंह ,रामअवध कुशवाहा, चंदेल राम, रवि राजभर आदि दिव्यांग मौके पर मौजूद है।

रिपोर्ट – संजय चौबे

Visits: 43

Leave a Reply