पंचांग व राशिफल – 08 अक्टूबर 2020

पंचांग व राशिफल – 08 अक्टूबर 2020

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आश्विन अधिक
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि षष्ठी 16:32 तक
नक्षत्र मृगशीषा 22:44 तक
करण वणिजा विष्टि 16:32 तक 29:17 तक
वार गुरुवार
योग वरीघा 25:32 तक
सूर्योदय 06:21
सूर्यास्त 17:54
चंद्रमा वृष राशि में
राहुकाल दोपहर 13:34 − 15:01
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:45 − 12:31

राशिफल
मेष
सोचे हुए काम बनेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। लेकिन ध्यान रखें कि दूसरों की देखा-देखी नहीं करें।

वृषभ
माता पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी। किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी।कामना पूरी होगी।

मिथुन
आज कुछ भी बोलने से पहले सोचें। झूठ बोलने से बचें। सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी। यात्रा सम्भव है। दुर्व्यसनों से दूर रहें।

कर्क
आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है, अपने स्वभाव में परिवर्तन लाएं। घर में क्लेश बढेंगे। पेट से सम्बंधित रोग से पीड़ित रहेंगे।

सिंह
परिजनों से सहयोग मिलने के साथ ही मित्रों से भी आर्थिक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें।

कन्या
कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे ही रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। फिजूल की बातों से दूर रहें। सामाजिक मामलों में आलोचना होगी।

तुला
व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। वाद-विवाद में नहीं पड़े। संतान के कार्यो से दुखी रहेंगे।

वृश्चिक
आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि के योग हैं। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होंगी।

धनु
विवाह योग्य जातकों को लिए समय अनुकूल है। व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा। संतान की चिंता रहेगी। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे।

मकर
दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी। संतान सुख की संभावना के बीच व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे। महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे। सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी।

कुम्भ
क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए अनावश्यक वाद-विवाद को टालें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के दिखावे व आडंबरों से दूर रहें। आत्मविश्वास बढ़ेगा। यात्रा सम्भव है।

मीन
दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। समय अनुकलता का आभास होगा।

Visits: 106

Leave a Reply