सख्ती ! आगजनी के आरोपियों पर रासुका लगाने और पीड़ितों को आर्थिक सहायता उपलव्ध कराने हेतु मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

जौनपुर,11 जून 2020। जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव में मंगलवार की देर शाम बच्चों के आपसी विवाद में दो वर्गों में हुए जबरदस्त टकराव के बाद दलित बस्ती में फैली आगजनी में कई आशियानें जल कर राख हो गये। एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिसफोर्स तैनात है।
बताया गया कि भदेठी गांव का शहबाज 13 वर्ष बगीचे में आम तोड़ने गया था। पास में ही तालाब के पास बकरियां चरा रहे दलित बस्ती के बच्चों से उसका विवाद हो गया। जिसके चलते यह भयानक हादसा हुआ।
आरोप है कि हमलावरों ने दलित बस्ती में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ कर आगजनी की। इस सम्बन्ध में पुलिस ने 58 नामजद आरोपियों सहित दर्जनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
कल बुधवार को वाराणसी मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व आइजी विजय सिंह मीणा ने घटनास्थल पर पहुंच कर विस्तृत जानकारी ली। इस प्रकरण में पुलिस ने 35 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।
आज इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कारर्वाई करने का आदेश दिया है।मुख्यमंत्री सूचना परिसर- सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ.प्र. द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने ग्राम भदेठी, जनपद जौनपुर की घटना का संज्ञान लेते हुए इस घटना के अभियुक्तों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट तथा एनएसए के तहत कार्यवाही करने तथा स्थानीय एसएचओ के विरुद्ध तत्काल विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों के नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 1026450 रु० की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की तथा पीड़ित परिवारों को समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुमन्य एट लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही और सात पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास उपलब्ध कराया जाने के निर्देश दिये।


Hits: 26

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: