कोरोना ! रहनुमाओं ने मददगार को बढ़ाये हाथ

गाजीपुर,14 अप्रैल 2020। देश में कोरोंना के दुष्प्रभाव को सीमित रखने व इसके समूल उन्मूलन हेतु आज माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा लाकडाउन को एक बार पुनः आगामी 3 मई तक बढ़ाने का निर्णय स्वागत योग्य एवं देशहित में है। ऐसे में इस संक्रमण से बचाव हेतु जरूरी सभी नियमों का हमे अब और भी कड़ाई से पालन करते व कराते हुए, इस महासंग्राम में हम सबको साथ मिलकर राष्ट्रीय एकजुटता का परिचय देना होगा।
उक्त उद्गार जनसहयोग की बदौलत अपने आवास से संचालित हो रहे जरूरतमंदो में भोजन वितरण कार्यक्रम के आज सोलहवें दिन प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से गाजीपुर की जनता के साथ संवाद स्थापित करते हुए पूर्व धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय कुमार मिश्र ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में किसी भी जरूरतमंद को तनिक भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि प्रथम चरण के 21 दिवसीय देश व्यापी लाकडाउन के दौरान मुसीबत में फंसे रोज कमाने खाने वाले जरूरतमंदो की मदद के लिए चल रहे सेवा रूपी महायज्ञ में गाजीपुर की संवेदनशील सुसम्पन्न जनता ने जिस तरह से अपने-अपने श्रद्धा व सामर्थ्य अनुसार अपनी आहुति देने का काम अनवरत रूप से किया। इसे देखते हुए मन में इस बात का विश्वास मजबूत हो चुका है कि अवधि चाहे कितनी भी लम्बी क्यों न हो लाकडाउन के दौरान जनसहयोग की बदौलत संचालित हो रहे भोजन वितरण जैसे कल्याणकारी कार्यक्रम के माध्यम से हालात सामान्य होंने तक एक-एक जरूरतमंद के दरवाजे पर सुबह-शाम दोंनो वक्त का भोजन पहुंचाते हुए किसी गरीब को भूखा नहीं सोंने दिया जाएगा। बताते चलें कि आवास से चल रहे इस पुनीत कार्य के अनवरत संचालन हेतु एक तरफ जहां आज के दानदाता जनपद मेरठ में तैनात गाजीपुर टेढ़ीबाजार निवासी आबकारी निरीक्षक बिरजू प्रसाद गुप्ता ने इंसानियत के राह पर चलते हुए अपने वेतन से रू.21000 का योगदान किया। वहीं दूसरी तरफ उ०प्र० पावर कार्पोरेशन लि० गाजीपुर में लेखाकार पद पर तैनात हिमांशु जायसवाल ने अपनी धर्मपरायण दादी बासंती देवी के 17 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पावन स्मृति में जरूरतमंदो के लिए संचालित इस भोजनालय में अपनी तरफ से आज किए जा रहे दान को अपना सौभाग्य एवं दादी श्री के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि बताते हुए एक प्रहर के भोजन पर आने वाला पूरा खर्च प्रदान किया। इनके अतुलनीय व अनुकरणीय योगदान के प्रति साधुवाद प्रकट करते हुए, आज कुल 2390 से अधिक भोजन पैकेट वितरण किया गया। इस कार्य में शामिल कर्मवीर साथियों की हौसलाअफजाई करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
दुल्लहपुर प्रतिनिधि के अनुसार- कोरोयना ‌वायरस जैसी भयंकर महामारी से लाकडाउन में गरीबों के घर घर जाकर-स्वर्गीय अमरदेव सिंह वेलफेयर सोसाइटी के प्रवंधक दिनेश सिंह उर्फ बबलू सिंह तरफ से रेवरिया, शिवपुर, दुल्लहपुर आदि जगहों पर निःशुल्क खाद्यान्न एवं आवश्यक सामग्री वितरण किया गया तथा लोगों के दुःख सुख का कुशल क्षेम किया गया। वितरण के सहयोग में डब्ल्यू सिंह बबलू पांडेय धरमू यादव नारायण गुप्ता प्यारे गिरी हेमंत सिंह मुन्ना कन्नौजिया सूर्यास सिंह,माही सिंह आदि लोग शामिल रहे।
इसी क्रम में विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल के प्रतिनिधि पप्पू सिंह ने कहा कि कोरोना के चलते लाकडाउन के संघर्ष में मेडिकल व पैरामेडिकल कर्मियों की तरह कर्मयोगी पत्रकारों तथा समाचार पत्र के वितरकों की भुमिका भी बहुत ही महत्वपूर्ण है। गाजीपुर नगर में वैश्विक महामारी कोरोना से संघर्ष के कारण चल रहे “लाक डाउन” में खाद्य सामग्री एवं दैनिक उपभोग के जरुरी सामानो का वितरण समाचार पत्र वितरकों (हाकरों) को किया गया। उन्होंने कहा कि समाज के किसी भी व्यक्ति को भुख से बेहाल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने तथा लाक डाउन का पूरी तरह से पालन करने का आह्वान भी किया।
इस अवसर पर आपदा प्रशिक्षक डा प्रदीप पाठक ने समाचार पत्र वितरकों को लगातार साबुन से हाथ धोने तथा सेनेटाइजर के प्रयोग के साथ साथ मास्क के जरुरी प्रयोग का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि आप समाज के साथ साथ अपने परिवार के लिए आप अमूल्य है। इसी प्रकार
आज प्रात: काल स्वामी विवेकानंद कालोनी गेट पर सामाजिक दूरी बनाकर कतारबद्ध लगभग 70 गरीब लोगों में मोदी कि(चावल,आटा,दाल, आलू,तेल,नमक,मशाला) का वितरण किया गया। इस अवसर पर आनंद राजन राही, मनीष श्रीवास्तव, आयुष सिंह,एवं भाजपा मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि मौजूद रहे।

Views: 41

Leave a Reply