पर्दाफाश ! दोहरे हत्याकांड के तीन हत्यारोपी मय असलहा गिरफ्तार

गाजीपुर,15 फरवरी 2020। दोहरे हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्त में लेने में लगी पुलिस को भारी सफलता मिली है। नन्दगंज थाना पुलिस ने हत्याकांड में लिप्त तीन अभियुक्तों को मय पिस्टल गिरफ्तार कर लिया है।
बताते चलें कि शादियाबाद थाना क्षेत्र के कुकुड़ा निवासी विजय राम 42 वर्ष तथा उनका छोटा भाई प्रदुम्न राम 30 वर्ष नंदगंज थाना क्षेत्र के सिरगिथा चट्टी पर साइकिल मरम्‍मत की दुकान करते थे। नौ फरवरी की शाम दुकान बंद कर जब वे घर जा रहे थे तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन पर गोलीबारी कर घायल कर दिया। इसमें विजय राम 42 वर्ष पुत्र श्यामलाल की मौके पर और प्रद्युम्न की इलाज के दौरान उसी रात मौत हो गयी थी।
उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह ने अपने कार्यालय में पत्र प्रतिनिधियों को दी।
उन्होंने बताया कि हत्या को अंजाम देने वाले क्षेत्र के पुरानी कबाड़ी बाजार से रात दस बजे आरोपी कन्हैया उर्फ खुल्ली, पियूष बिन्द व अश्वनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि अभियुक्त कन्हैया ने बताया कि उसका और मृतक विजय के बीच गत अंबेडकर जयंती के दिन चल रहे नाच के दौरान विवाद हो गया, जिसके कारण मारपीट भी हुई थी। उससे नाराज होकर मैनें विजय की साइकिल की गुमटी में आग लगा दी थी जिसमें गुमटी और उसमें रखा सामान जलकर नष्ट हो गया था। इसका मुकदमा भी दर्ज हुआ था। बाद में उस मामले में पंचायत हुई। पंचायत द्वारा मृतक विजय को ₹5000 की जगह ₹65000 दिलाया गया। इसके बाद विजय द्वारा अभियुक्त कन्हैया को किसी मुकदमें में फंसाने की धमकी भी दी गयी थी। इससे हमलोग नाराज हो गये और उससे बदला लेने के लिए अश्वनी तथा पीयूष को भी साथ में लेकर 9 फरवरी को विजय को उस समय गोली मारी जब वह शाम को दुकान बंद कर अपने छोटे भाई के साथ घर जा रहा था। उसी दौरान मृतक के छोटे भाई प्रद्युम्न के विरोध करने पर कन्हैया ने प्रद्युम्न को भी गोली मारी थी।
पुलिस अधीक्षक ने हत्याकांड का खुलासा कर हत्यारों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ₹25000 नकद पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है।

Visits: 148

Leave a Reply