हौसलाबुलन्द हमलावरों ने दो सगे भाईयों की ली जान

गाजीपुर, 10 फरवरी 2020। हौसलाबुलन्द अज्ञात हमलावरों ने रविदास जयंती की देर शाम दुकान से घर लौटते समय दो सहोदर भाइयों को गोलियां मार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया।
जानकारी के अनुसार शादियाबाद थाना क्षेत्र के कुकुड़ा गांव के निवासी विजय राम 42 वर्षटं तथा उनका छोटा भाई प्रदुम्‍मन राम 30 वर्ष नंदगंज थाना क्षेत्र के सिरगिथा चट्टी पर साइकिल मरम्‍मत की दुकान करते थे। कल शाम दुकान बंद कर घर जाते समय कुकुढ़ा मोड़ के पास बाइक सवार हमलावरों ने उन पर गोलीबारी कर घायल कर दिया। इसमें बहुजन समाज पार्टी के सेक्‍टर प्रभारी विजय राम 42 वर्ष पुत्र श्यामलाल की मौके पर ही मौत हो गयी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और गंभीर रुप से जख्मी प्रद्युम्न को इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया, जहां से स्थिति गंभीर होने पर उसे वाराणसी रेफर कर दिया।इलाज के दौरान देर रात करीब बारह बजे प्रद्युम्न की भी मौत हो गयी। दोनों भाइयों को गोली लगने की सूचना पर उनके गांव में सनसनी फैल गई थी। रात में दोनों लोगों की मृत्यु की जानकारी पर परिवार में कोहराम मच गया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज, हत्यारों की तलाश में जुट गई।बसपा नेता के हत्‍या की सूचना मिलते ही बसपा जिलाध्‍यक्ष रामप्रसाद उर्फ गुड्डू मृतक के आवास पर पहुंच और परिवार वालों को ढाढ़स बंधाया। वहीं पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने मौके का निरीक्षण कर घटना की जानकारी लेकर हत्यारों को गिरफ्तार करने हेतु,मातहदों को आवश्यक निर्देश दिया।कप्तान ने हत्‍यारों की गिरफ्तारी हेतु क्राइम ब्रांच सहित कई टीमों को इस कार्य में लगा दिया है। उन्होंने जल्‍द ही हत्‍यारों को गिरफ्तार करने का आश्वासन मृतक के परिजनों को दिया।
बताया गया कि गत अम्बेडकर जयंती 14 अप्रैल 2019 को उनकी गुमटी में स्थित साइकिल की दुकान को भी अज्ञात बदमाशों ने आग लगाकर फूंक दिया था जिसके चलते उनका काफी नुकसान हुआ था। वह दिन भी रविवार था और कल भी रविवार था जिसमें दोनों भाइयों की मौत हुई।
उल्लेखनीय है कि मृतक प्रद्युम्न की पुत्री नीतू की विवाह आगामी 9 मई को होना निश्चित है। पत्नी पूनम विलाप करती रही कि अब उसकी नैया कैसे पार होगी। इस मामले में मृतक प्रद्युम्न राम के पुत्र पवन ने नन्दगंज थाना में गांव के दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। दोनों कमाऊ लोगों की मौत से गरीब परिवार पर बिपत्तियों का पहाड़ टूट गया है। जनचर्चा हैकि पुराने विवाद के चलते ही विपक्षियों ने पहले गुमटी जलाकर आर्थिक स्थिति कमजोर किया और फिर रास्ते से हटाने के लिए गोली मारकर हत्या को अंजाम दिया था।

Visits: 164

Leave a Reply