चिकित्सा संगोष्ठी ! न्यूरोसिटी, द हेल्थसिटी हॉस्पिटल व आईएमए के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गोष्ठी में चिकित्सकों ने सिखाये गुर

गाजीपुर, 09फरवरी 2020। द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल एवं द हेल्थसिटी हॉस्पिटल वाराणसी तथा आईएमए गाजीपुर के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार की देर शाम वंशी बाजार में चिकित्सा संगोष्ठी आयोजित की गयी।
इस चिकित्सा संगोष्ठि में द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल के निदेशक, वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. राकेश सिंह ने पूर्वांचल में ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया के सर्जिकल मैनेजमेंट के बारे में जानकारी दी तथा यह भी बताया कि यह सर्जरी हमारे हॉस्पिटल्स में भी उपलव्ध है।
इस चिकित्सा संगोष्ठी में द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन डॉ. अरुण कुमार ने हेड इंजरी और इसके मैनेजमेंट में नवीनतम उपचार की विधियों के बारे में भी विस्तार से गाजीपुर के प्राख्यात चिकित्सकों के संग चर्चा की।
इस अवसर पर द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल के चेस्ट फिजिशियन डॉ. चंद्रशेखर ने चेस्ट डिजीसेस के उपचार की विधियों के बारे में बताया तथा इससे सम्बंधित रेडियोलॉजिकल प्रस्तुतीकरण भी दिया |
फिजिशियन डॉ. संदीप कुमार सिंह ने डायबिटिक नेफ्रोपैथी से बचाव एवं उपचार की विधियों के बारे में जानकारी दी।
मुख्य अतिथि डॉ बावन दास गुप्ता(अध्यक्ष आई एम ए गाजीपुर)सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। हॉस्पिटल के निदेशक विनायक उपाध्याय ने अध्यक्ष डॉ. बावन दास, सेक्रेटरी डॉ. जे एस राय, विशिष्ट अतिथि डॉ एस एल वर्मा, डॉ ए के मिश्रा,डॉ राजेश सिंह तथा उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों को उनके सक्रिय सहयोग के लिए पुष्पगुच्छ एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल एवं द हेल्थसिटी हॉस्पिटल के प्रबंधन का सदैव ऐसा प्रयास रहा है कि, समय- समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर समाज को नवीनतम चिकित्सा अनुसंधानों के बारे में जागरूक किया जा सके। समाज के निर्बल लोगों के लिए द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल, प्रत्येक बृहस्पतिवार को तथा द हेल्थसिटी हॉस्पिटल प्रत्येक शुक्रवार को निःशुल्क चिकित्सा परामर्श उपलब्ध कराता है।
वाराणसी स्थित द न्यूरोसिटी हॉस्पिटल, पूर्वांचल में अपनी तरह का अनूठा संस्थान है जहाँ न्यूरो से सम्बंधित रोगों के आधुनिकतम इलाज तथा सभी आवश्यक जांच की सुविधा एक ही छत के नीचे उपलब्ध है।

Visits: 28

Leave a Reply