बंगाली डाक्टर हत्याकांड! उधारी का पैसा मांगने में  गयी डाक्टर की जान

गाजीपुर(उत्तर प्रदेश),21 दिसम्बर 2019।शादियाबाद थाना पुलिस ने गत 18 दिसम्बर को क्षेत्र के परसोतिया प्राइमरी स्कूल के पास हत्या कर फेंकें गये बंगाली डाक्टर के दोनों हत्यारों को मय असलहा गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक डा.अरविन्द चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता में दोनों अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि इलाकाई पुलिस ने हत्या का सफल अनावरण करते हुए दो अभियुक्तों को कल रात उचौरी नहर पुल से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त जयहिन्द राजभर पुत्र स्व0 शिव राजभर निवासी तिरकारीपुर थाना जंगीपुर तथा चन्दन हरिजन पुत्र हरिश्चन्द्र हरिजन निवासी हरिदासपुर काशी थाना शादियाबाद जिला गाजीपुर का निवासी है। पुलिस ने उनके कब्जे से मृतक के मोबाइल समेत तीन मोबाइल,एक सोने की चेन तथा एक तमंचा व कारतूस बरामद किया।
घटना के सम्बन्ध में बताया गया कि दिनांक 18 दिसम्बर को शादियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम परसोतिया के प्राइमरी स्कूल के पास एक शव की सूचना प्राप्त हुई थी जिसके गले पर किसी चीज के निशान थे। बाद में मृतक की पहचान प्रशान्त सिकन्दर पुत्र संत सिकन्दर निवासी ग्राम पाढम परहम जनपद फिरोजाबाद हाल पता बुजुर्गा थाना कोतवाली सदर गाजीपुर के रूप में हुई। बताया गया कि मृतक का मेडिकल स्टोर बुजुर्गा में है। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजने के बाद पुलिस हत्या के शीघ्र अनावरण हेतु सक्रिय हो उठी। पुलिस उच्चाधिकारियों के निर्देशन में घटना स्थल के निरीक्षण पर मिले साक्ष्यों, डिजिटल साक्ष्यों एवं जमीनी अभिसूचना की मदद से हत्यारों की पहचान में कामयाब हुई। डिजिटल साक्ष्यों व सुरागरसी के जरिए शादियाबाद पुलिस ने क्षेत्र के उचौरी पुलिया
पर चेकिंग शुरू कर दी। उसी दौरान बाइक पर आ रहे दो अभियुक्तों को पुलिस ने रोका तो एक अभियुक्त ने कट्टा निकालकर पुलिस टीम पर फायर कर दिया, जो मिस हो गया। पुलिस द्वारा तत्परता दिखते हुए घेराबन्दी कर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों की निशानदेही पर मृतक की सोने की चेन, मोबाइल व मफलर जिससे मृतक का गला कसा गया था को बरामद किया गया। कड़ाई से पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हमलोगों द्वारा डाक्टर से ब्याज पर पैसा उधार लिया गया था। जिसको डाक्टर बार-बार मांग रहा था। पैसा देने से बचने के लिए 17 दिसम्बर को हम लोगों ने डाक्टर प्रशान्त सिकन्दर को धोखे से बुलाया कि कुछ लोग पैसा लेना चाहते हैं। डाक्टर 10 प्रतिशत ब्याज पर लोगों को पैसा देता था इसलिए वह गाड़ी पर बैठ कर चला आया। उसके आते ही जयहिन्द राजभर ने दरवाजा बन्द कर लिया और डाक्टर के गले में मफलर डालकर हमलोगों ने उसे मार डाला। उसकी मृत्यु के उपरान्त उसके शव को ग्राम परसोतिया थाना शादियाबाद के पास फेक दिये थे। हमने मृतक का मोबाइ व सोने की चेन हम लोगो ने बेचने के लिए रख लिया था।
हत्यारों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष शादियाबाद प्रभारी निरीक्षक सुदेश कुमार सिंह, उपनिरीक्षक अमित कुमार, मुख्य आरक्षी सत्येन्द्र सिंह व विजय कुमार,आरक्षीगण प्रवीण कुमार, विनोद कुमार व ओमप्रकाश यादव थाना शादियाबाद गाजीपुर तथा क्षेत्राधिकारी भुडकुड़ा के हमराह मुख्य आरक्षी राम यादव थाना भुडकुडा व आरक्षी मुकेश कुमार शामिल रहे।
गिरफ्तार हत्यारों के विरुद्ध विधिक कारर्वाई करते हुए पुलिस ने दोनों हत्यारों को जेल भेज दिया।

Visits: 106

Leave a Reply