सुकमा में नक्सली हमले में नौ जवान शहीद

रायपुर(छत्तीसगढ़),13 मार्च 2018।नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है।इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 9 जवानों के शहीद होने की पुष्टि बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने की है।

घटना के बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव राय भटनागर रायपुर पहुंच गए।जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ कैंप से लगभग तीन किलोमीटर

दूर सुकमा

के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ तथा माओवादियों के मध्य मुठभेड़ हुई। सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर निकले । किस्टाराम थाना क्षेत्र के पलोदी के पास पहुंचते ही नक्सलियों के एक शक्तिशाली विस्फोट ने वाहन को उड़ा दिया। इस विस्फोट में 9 जवान शहीद हो गए और दो जवान मदन कुमार और राजेश कुमार बुरी तरह घायल हो गए । घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजकर जंगल से शवों और घायल जवानों को निकालने की कार्रवाई की जा रही है। शहीद जवानो में पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ के धर्मेद्र सिंह और बलिया के मनोज सिंह शामिल है।

घटना के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उच्च अधिकारियों की आपात बैठक में सुकमा के किस्टाराम में आज सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सल हमले के सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में उपस्थित अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री ने जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए हमले की तीव्र निंदा की। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ तीव्र अभियान चलाने का निर्देश दिया है। बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनिल कुमार, मुख्य सचिव अजय सिंह, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव बी. वी. आर. सुब्रमनियम, मुख्य मंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक ए. एन. उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन डी.एम. अवस्थी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा

Hits: 12

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: