राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख हथियाराम मठ में टेकेंगे मत्था

गाजीपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत जखनियां तहसील क्षेत्र के सिद्धपीठ हथियाराम मठ में 19 जुलाई को वृद्धम्बिका माता का पूजन अर्चन करेंगे।

         बताते चलें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का 18 से 22 जुलाई तक काशी प्रांत में प्रवास का कार्यक्रम निर्धारित है जिसमें वह वाराणसी, प्रयागराज, गाजीपुर, मिर्जापुर के प्रमुख संत महात्मा के सानिध्य में रहेंगे। पांच दिवसीय प्रवास में संगठन, धर्म और सामाजिक समरसता का विषय केंद्र में होगा। अपने प्रवास के दौरान वह संतों से मुलाकात कर संवाद करेंगे। मठ-मंदिरों में देवी-देवताओं का पूजन कर संतों से आशीर्वाद लेंगे। 

          इसी क्रम में जनपद के जखनियां तहसील अंतर्गत स्थित सिद्धपीठ हथियाराम मठ में 19 जुलाई को उनका आगमन होगा। संघ प्रमुख हथियाराम मठ के 26वें पीठाधिपति एवं जूना अखाड़ा के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी श्री भवानीनन्दन यति महाराज के सानिध्य में बुढ़िया माता का दर्शन-पूजन और अन्य कार्यक्रम सम्पादित करेंगे। 

         उल्लेखनीय है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत विगत वर्ष 2022 मार्च माह में भी हथियाराम स्थित बुढ़िया माता मंदिर में आये थे और महामंडलेश्वर के सानिध्य में दर्शन पूजन किये थे। तब उन्होंने यहां की धरती को धन्य बताते हुए दोबारा आने को कहा था। संघ सूत्रों के अनुसार सरसंघचालक कुछ वर्षों से पूर्वांचल में संघ कार्य, विचार और समसामयिक विषयों पर चर्चा के लिए प्रवास पर निकल रहे हैं। पांच दिवसीय काशी प्रवास भी इसी कार्यक्रम का हिस्सा है।

Views: 320

Leave a Reply