प्रधानमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय को विजयी बनाने हेतु मांगा समर्थन 

इंडिया गठबंधन को बताया सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी  

गाजीपुर। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पहली जून को जनपद में होने वाले मतदान से पहले शनिवार 25 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहर के आरटीआई मैदान से भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए , पारसनाथ राय को विजयी बनाने की अपील की। राज्यस्तरीय मार्शल आर्ट की खिलाड़ी जया दूबे और राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी करन कुमार ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संयुक्त रूप से पुष्पगुच्छ भेंट किया।

       अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि वोट और सत्ता के लिए सपा और कांग्रेस कुछ भी कर सकते हैं। सपा के शहजादे पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कभी माफियाओं की इंट्री पर रोक लगाने की बात कही थी लेकिन फिर उन्हें ही गोद में बैठाया और उनको पाला-पोशा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में जितनी पार्टियां हैं उनमें अवगुण हैं, वे सांप्रदायिक, जातिवादी, परिवारवादी हैं। 

    कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा साहेब को जहां भारत रत्न देने से रोका वहीं दलित राष्ट्रपति को हराने के लिए एकजुट हो गए थे। इंडिया गठबंधन के लोग दलितों और पिछड़ों का आरक्षण लूटने में लगे हैं। ये पासी, नोनिया, यादव, बिंद, कुर्मी, पटेल सबका आरक्षण छिनने में लगे हैं। कर्नाटक में रातों रात मुस्लिमों को आरक्षण दे दिया था। पिछड़ों का आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया था। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे सेना के जवानों का माखौल उड़ाया था। वर्ष 2013 में भाजपा ने मुझे प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाया तो हरियाणा में मैंने वन रेंक वन पेंशन लागू करने का एलान किया था। इससे कांग्रेस घबड़ा गई थी। कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों का अपमान किया। 

     परिवारवादी पार्टी के नेता अपने परिवार के लिए महल पर महल बनाते गए लेकिन, गांव गरीब, किसान व वंचित लोग जीवन की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए परेशान रहे। मोदी ने दस साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। पीएम मोदी ने कहा कि पहले माफिया लाल बत्ती में घूमते थे और दंगों को यूपी की पहचान बना दिया गया था। इसका नुकसान व्यापारियों- कारोबारियों को होता था। सपा ने माफियाओं को पाला-पोसा, टिकट दिया। कहा कि सपा और कांग्रेस में कुछ आदतें मिलती हैं। पहला परिवारवादी, दूसरा जातिवादी और तीसरा भ्रष्टाचार। पीएम नरेंद्र ने कहा कि मोदी जबतक जिंदा है, तबतक एससी-एसटी का आरक्षण नहीं छीनने दूंगा। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है। पीएम मोदी ने कहा आप याद करिए कांग्रेस कैसे सरकारें चलाती थी। ताड़ीघाट का शिलान्यास गहमरी बाबू ने कराया था। लेकिन छह दशक तक ये काम लटका रहा। इंडि पार्टियों की कितनी सरकारें आईं और चली गईं। लेकिन, पुल नहीं बना। ये पुल तब बना जब आपने मोदी को सेवा करने का मौका दिया। यह मेरा सौभाग्य था कि बाबू जी का सपना साकार किया और यहां आकर उद्घाटन किया। आज 2024 में पूरी दुनिया भारत की ओर सम्मान भाव से देख रही है। 

         अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पटाखा फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देता है कि हमने कुछ नहीं किया। समाजवादी पार्टी ने आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेती थी, अब मोदी मुंहतोड़ जवाब देते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में विकास का कार्य हुआ है। वहीं पूर्वांचल के माफियाओं का सफाया हो गया है। अन्य वक्ताओं में सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद आदि ने जनता से पारसनाथ राय को विजयी बनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्या, लोकसभा प्रभारी आरपी कुशवाहा, राकेश त्रिवेदी, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सपना सिंह, पूर्व मंत्री विजय मिश्रा, पूर्व जिलाध्‍यक्ष कृष्‍णबिहारी राय, भानूप्रताप सिंह, अभिनव सिन्‍हा, सरिता अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, अजय कुशवाहा,मनीष राय सहित काफी संख्या में नेता गण मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता जिलाध्‍यक्ष सुनील सिंह तथा संचालन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने किया।

Views: 526

Leave a Reply