टेंट व डीजे के लाखों का सामान सहित चारपहिया वाहन व बाइक चढ़े आग की भेंट 

गाजीपुर। दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के देवा गांव स्थित परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के पौत्र सलीम अंसारी के मकान में

अज्ञात कारणों से लगी आग में जहां किरायेदार व्यवसायी के लाखों का सामान जल कर राख हो गया वहीं मकान का चार पहिया वाहन भी आग की भेंट चढ़ गया।

    बताया गया कि जलालाबाद पाही गांव निवासी विशाल यादव उस मकान में रहकर टेंट और डीजे का कारोबार करते थे। मंगलवार की अलसुबह करीब 3:30 बजे मकान में लगी आग ने अचानक रौद्र रूप धारण कर लिया और पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

      मकान के अंदर टेंट व्यवसायी का छोटा भाई आकाश यादव मकान में सो रहे थे। अचानक आग की गर्मी और धुआं से जब उसकी नींद खुली तो वह हक्का बक्का रह गया और किसी तरह बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। शोर और आग की लपटों को देखकर पास पड़ोस के लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और आग पर काबू करना चाहा लेकिन आग की लपटों के चलते झूलसने से उन्हें पीछे हटना पड़ा।

     लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब डेढ़ घंटे बाद पहुचे फायर ब्रिगेड के सिपाहियों ने 3 घंटे की कड़ी में मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया‌ तब तक पूरा मकान आग की भेट चढ़ चुका था। मकान के अंदर मकान मालिक सलीम अंसारी की खड़ी नई वेगनर कर सहित एक बाइक भी जलकर राख हो गई। इस अगलगी में टेंट व्यवसायी का करीब पचीस लाख का सामान जलाकर रख हो गया।

 वहीं मकान बगल में संजीत प्रजापति के हार्डवेयर की गोदाम था। गोदाम की एक तरफ की दीवार भी पूरी तरह से आग भेंट चढ़ गई। लोगों ने तत्काल उस दीवार पर पानी फेंक कर और प्लास्टिक की सामानों को बाहर निकाल कर उसे बचाया। आस पास के लोगों ने सबमरसेबल से  पानी फेंक कर आग बढ़ने से रोकने का प्रयास किया।

     मौके पर दुल्लहपुर थाने के उपनिरीक्षक यज्ञ नरायण यादव, प्रधान प्रतिनिधि दीपक चौरसिया, फायदा ब्रिगेड के दर्जनों जवान सहित सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ मौजूद रही।

        मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि  विशाल यादव ने पांच वर्ष पहले मामूली डीजे की दुकान खोली थी। कड़ी मेहनत और लगन के बाद बड़ा टेंट हाउस और डीजे का कारोबार कर रहा था। उसने लोगों से कर्ज लेकर टेंट और डीजे का सामान खरीद कर बड़ा व्यवसाय कर रखा था। उसका सारा सामान जलने के बाद विशाल यादव के सामने परिवार के भरण पोषण की समस्या बन गयी है।

Visits: 230

Leave a Reply