आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं महिलाएं

गाज़ीपुर। अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वेलफेयर क्लब के तत्वाधान में बैजनाथ इण्टर कालेज रौजा के सभाकक्ष में ससमारोह सम्पन्न हुआ।

      समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि सरिता अग्रवाल अध्यक्ष नगर पालिका परिषद गाजीपुर, डा0 बीती सिंह मां कवलपति हॉस्पिटल एवम मैटरनिटी सेंटर, डा0 पूजा श्रीवास्तव प्रधानाचार्या बैजनाथ इण्टर कालेज द्वारा माता सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्ज्वलित कर किया।           

           इस अवसर पर श्रीमती अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं अपनी  योग्यतानुसार हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। यदि महिलाएं कुछ भी ठान ली तो कोई रोक नहीं सकता है आज हम पायलट बन रहे हैं शिक्षिका बना रहे हैं चांद पर जा रहे हैं यहां तक की चंद्रयान-3 में महिलाओं की बहुत बड़ी साझेदारी रही है। 

       विशिष्ट अतिथि डा0 बीती सिंह ने कहा कि समाज में महिला सशक्तिकरण का होना बहुत जरूरी है जिसके लिए शारीरिक मानसिक तथा आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ानी होगी। जब तक स्वास्थ्य और शिक्षा पर जोर नही देंगी तब तक सशक्त नहीं बन पायेंगी। भाजपा मीडिया प्रभारी शशि कांत शर्मा ने कहा कि आज समाज में महिलाएं पुरुषों से आगे चल रही हैं। केन्द्र में पहली बार मोदी की सरकार बनते ही सबसे पहला काम महिलाओं के सम्मान में पूरे देश भर में इज्ज़त घर के नाम से शौचालय बनवाकर सम्मान दिया गया। महिलाओं को स्वतंत्रता का अधिकार, आवास का अधिकार, राशन का अधिकार देकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम चलाकर नारी सम्मान बढ़ाया है। साथ ही लोक सभा विधान सभा में 33् फिसदी सीट महिलाओ के लिए आरक्षित कर आगे आकर समाज के भलाई करने के लिए उन्हें मजबूती दी है । कार्यक्रम में क्लब महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा श्रीमती रिंकू यादव, उपाध्यक्ष सुषमा यादव तथा सचिव शहाना जहां ने स्कूल की प्रबंधक श्रीमती आशा मिश्रा को अंगवस्त्र देकर तथा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया जबकि राज्य सभा सांसद डा0 संगीता बलवंत के प्रतिनिधि कुशाग्र तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सपना सिंह के प्रतिनिधि वेंकटेश जी को जनपद गवर्नर पवन पांडेय, पीआरओ सूर्य रेख मणि तथा संयुक्त सचिव राम नाथ कुशवाहा ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। सेंट जांस स्कूल की माया नायर तथा स्वाति ने एक से एक भजन प्रस्तुत कर उपस्थित महिलाओं तथा अतिथियों को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम का संचालन संजीव श्रीवास्तव ने किया जबकि आगंतुकों को धन्यवाद क्लब अध्यक्ष डा0 शरद कुमार वर्मा ने किया। स्कूल की छात्राए खुशी, अन्नू, श्रेयांशी, कायनात, इशरत आदि ने उपस्थित महिलाओं को मतदान अवश्य करने तथा कराने के लिए शपथ दिलाया गया।

 इस अवसर पर स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर विद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं सहित क्लब उपाध्यक्ष धीरेन्द्र त्रिपाठी, परीक्षा प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार, डा० जितेन्द्र कुमार, अजय यादव, प्रमोद बिन्द आदि उपस्थित रहे।

Visits: 116

Leave a Reply