पत्रकार हितों की सुरक्षा पर विधान परिषद सदस्य द्वारा सरकार को नोटिस

लखनऊ। सदस्य विधान परिषद उत्तर प्रदेश के माननीय आशुतोष सिन्हा द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार से प्रदेश के पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने, उनका बीस लाख तक का कैशलेस ईलाज़, नए पत्रकारों को ₹10,000 एवं 20 वर्ष तक कार्य कर चुके वरिष्ठ पत्रकारों को ₹25,000 प्रति माह गुजारा भत्ता देने, एक करोड़ तक का जीवन बीमा सहित उन्हें अन्य योजना से लाभान्वित करना एवं आवास विकास व विकास प्राधिकरण के माध्यम से नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर भवन/प्लॉट उपलब्ध कराये जाने हेतु पत्र लिखा है।

        उन्होंने नियम-115 के अंतर्गत, प्रमुख सचिव विधान परिषद, उत्तर प्रदेश को सम्बोधित पत्र में, जनहित में इस लोक महत्व के सुनिश्चित विषय पर सदन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आवश्यक कार्यवाही की माँग की है।

      जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना, राष्ट्रीय सलाहकार डा.ए. के. राय सहित राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारियों ने इसके लिए माननीय आशुतोष सिन्हा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी जनप्रतिनिधियों से इस गम्भीर मुद्दे पर विधानसभा व विधान परिषद का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने की मांग की है ताकि राष्ट्र का चतुर्थ स्तम्भ राष्ट्रहित में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन

सुचिता के साथ कर सके।

Views: 22

Leave a Reply