निःशुल्क ड्रेस व शिक्षण सामग्री पाकर खिले छात्राओं के चेहरे

गाजीपुर। कौशल विकास मिशन योजना अंतर्गत हाईटेक कॉलेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी हंसराजपुर में प्रशिक्षणरत छात्राओं को निःशुल्क ड्रेस वितरित किया गया।

        कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. ए. के. राय जोन सचिव उ.प्र. अपराध निरोधक समिति लखनऊ तथा कौशल विकास मिशन योजना गाज़ीपुर के डीपीएम दुर्गेश दूबे द्वारा दो बैच की कुल 54 छात्राओं को दो-दो सेट ड्रेस तथा पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया।

    अपने सम्बोधन में डा ए के राय ने कहा कि वर्तमान समय में दुनिया के अधिकांश कार्य इंटरनेट पर निर्भर है और हम पूरी तरह डिजिटल होने की ओर अग्रसर हैं। बदलती टेक्नॉलॉजी के साथ यदि हम नहीं बदले तो हम पीछे रह जायेंगे। सरकार आपको निशुल्क कंप्यूटर का प्रशिक्षण देकर आपको अपडेट रखने की कोशिश कर रही है। आपका कर्तव्य है कि मनोयोग से अपने पाठ्यक्रम को पूरा कर आगामी जीवन में इसका लाभ उठाएं । 

     कार्यक्रम के अध्यक्ष डीपीएम दुर्गेश दूबे ने कौशल विकास मिशन योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार  आपको प्रशिक्षण देकर इस लायक बनाना चाहती है कि आप इसका उपयोग कर स्वयं व अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकें।

       संस्था के निदेशक प्रकाश गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि संस्था इस ग्रामीण क्षेत्र में कौशल विकास मिशन योजना के तहत सरकार की मंशा को फलीभूत करने में लगी है। संस्था भविष्य में भी प्रशिक्षणार्थियों के हर सहयोग करने को तत्पर रहेगी।

       इस अवसर पर अमित यादव, सुरेश यादव, प्रदीप यादव,संजय भारद्वाज, सिराजुद्दीन अंसारी 

सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। संचालन राम रतन चौहान ने किया।

Views: 98

Leave a Reply