अस्पताल में छह माह बाद हुए डाक्टर के दर्शन

गाजीपुर। जनता की प्रचण्ड मांग के आगे  आखिरकार प्रशासन को झुकना पड़ा और पिछले छह महीने से रिक्त पड़े चिकित्सक के पद पर चिकित्सक की नियुक्ति करनी पड़ी। 

      उल्लेखनीय है कि शहीद वीर अब्दुल हमीद नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामुपुर पिछले छह  माह से डॉक्टर विहीन था‌। ग्रामीणों ने इस अस्पताल पर चिकित्सक की नियुक्ति के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया और मुख्य मंत्री पोर्टल तक मांग उठाई। पोर्टल पर अपलोड आवेदन पर कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक चिकित्सक की नियुक्ति की सूचना दे दी परन्तु चिकित्सक नहीं पहुंचे। पुनः मांग उठने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नये चिकित्सक की तैनाती का फरमान जारी कर ग्रामीणों को भी सूचित कर दिया परन्तु ग्रामीणों को उस चिकित्सक के दर्शन नहीं हुए।

       इससे क्षुब्ध ग्रामवासी अनिकेत चौहान ने फिर इस मामले को शासन प्रशासन के संज्ञान में देकर शीघ्र कार्रवाई की मांग की। मामले को बढ़ता देखकर आखिरकार प्रशासन हरकत में आया और एक नये डाक्टर की नियुक्ति का फरमान जारी कर दिया। उसके बाद सोमवार 29 जनवरी 2024 को नए चिकित्सक के रूप में डॉ. अजय कुमार का पदार्पण अस्पताल में हुआ। जहां ग्रामीणों द्वारा गुलदस्ता देकर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उक्त अवसर पर समाजसेवी अनिकेत चौहान, जेपी बौद्ध, विश्वजीत कुमार, दीनदयाल राजभर, संदीप प्रजापति सहित अस्पताल के ललित, सौम्या, मनोज, अखिलेश, स्टाफ नर्स अर्चना आदि ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

Views: 154

Leave a Reply