मुठभेड़ में हत्याभियुक्त घायलावस्था में गिरफ्तार असलहा बरामद 

प्रेम में बाधक बनने पर मामा का रेता गला

 गाजीपुर। करण्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलसड़ी गांव के गांगी नदी पुल के समीप रविवार दोपहर समय मिले लहुलुहान शव की सनसनी हत्या के आरोपी को पुलिस ने सोमवार की रात मुठभेड़ के दौरान घायलावस्था में धर दबोचा।

    बताते चलें कि रविवार को दोपहर समय शव मिलने पर उसकी शिनाख्त सदर कोतवाली क्षेत्र के नुरूद्दीनपुरा निवासी साकीर नमक व्यक्ति के रूप में हुई थी।

      हत्या काण्ड का पर्दाफाश करने में पुलिस टीम गठित की गयी थी। अपराधियों की खोज में लगी थानाध्यक्ष करण्डा की टीम सोमवार को मैनपुर बाजार में चेकिंग कर रही थी तभी बजरिये मुखबिर सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में हुई सनसनी हत्या का आरोपी बिहार राज्य भागने के फिराक में जमानियां पुल की तरफ जाने वाला है। उसी दौरान एक मोटर साईकिल परमेठ की तरफ से आती दिखाई दी जिसको रोकने का इशारा किया गया तो  वह मैनपुर से गोशन्देपुर की तरफ भागने लगा । जिसकी सूचना थानाध्यक्ष करण्डा द्वारा कन्ट्रोल रूम को बताते हुए बड़सरा चौकी इंचार्ज को दिया गया । जहाँ पर एस ओ जी प्रभारी व चौकी इंचार्ज बड़सरा द्वारा गोशंदेपुर से मैनपुर की ओर जाने वाली रोड पर चेकिंग की जाने लगी। आती हुई मोटर साईकिल को आगे बढ़कर घेराबंदी की गई तो चालक ने अपने को दोनों तरफ से घिरा देख अपनी मोटर साईकिल छोड़कर पुलिस टीम पर फायर करने लगा। पुलिस की आत्मरक्षार्थ व जवाबी कार्यवाही में उक्त बदमाश को गोली लगी , जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिया और फिर उसे उपचार हेतु चिकित्सालय भेजा गया। 

        घायल अभियुक्त की पहचान मो. कमाल पुत्र मो. नजीर निवासी तिसिऔता थाना तिसिऔता जनपद वैशाली बिहार के रूप में हुई।  पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा .315 बोर, 03 खोखा कारतूस .315 बोर, एक पल्सर गाड़ी बिना नम्बर की और हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल एक चापड़ व खुन लगा एक गमछा और एक शर्ट बरामद कर लिया।

           दौराने पूछताछ अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैं अपने मामा की लड़की से प्यार करता था। मेरे मामा शाकिब इसका विरोध करते थे, जिन्हें रास्ते से हटाने के लिए गत 25 नवम्बर को मैं अपने मामा को विश्वास में लेकर करण्डा क्षेत्र में लाकर गला रेतकर उनकी हत्या कर नदी के किनारे लाश फेंक दिया था। हत्या में प्रयुक्त चापड़ व मृतक का गमछा व कपड़ा मोटर साईकिल की सीट के नीचे मौजूद है।

           हत्याभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष करण्डा मय टीम व स्वाट/सर्विलांस मय टीम जनपद गाजीपुर शामिल रही।

Visits: 267

Leave a Reply