विवाहिता की हत्या के आरोप में सास, ससुर व पति गिरफ्तार

गाजीपुर‌। बिरनो पुलिस ने दहेज हत्या के अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्तों लालजी चौहान पुत्र गनेश चौहान, गनेश चौहान पुत्र स्व. रामधारी चौहान व अभियुक्तता बासमती देवी पत्नी गनेश चौहान निवासीगण ग्राम अरखपुर थाना बिरनों जनपद गाजीपुर को गुरुवार को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

    बताते चलें कि बुधवार की देर शाम बिरनो थाना क्षेत्र के अरखपुर गांव में नवविवाहिता    चिंता देवी पत्नी लालजी चौहान का शव, संदिग्ध हालात में, कमरे में रस्सी के फंदे से लटका मिला था। मृतका चिंता देवी गाजीपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी रामबचन चौहान की पुत्री थी। उसकी शादी गत 30 मई को बिरनो थाना क्षेत्र के अरखपुर गांव निवासी लालजी चौहान पुत्र गणेश चौहान के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी।

     घटना से आहत मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित और मारपीट करने का आरोप लगाया। कहा कि हमको ग्रामीणों के द्वारा पता चला कि हमारी बिटिया की मौत हो गयी है। हम जब वहां पहुंचे तो हमारी बिटिया फंदे पर लटकी हुई थी। मौके पर नायब तहसीलदार न्यायिक राहुल सिंह और क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम भी मौजुद रहे। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

        मृतका के पिता ने पति लालजी चौहान,ससुर गनेश चौहान व सास बासमती देवी के खिलाफ दहेज के लिए हत्या किए जानें का आरोप लगाते हुए तहरीर दिया था।

          पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध विधिक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेंज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव, उपनिरीक्षक धीरेन्द्र सिंह तथा आरक्षी मुलायम सिंह, रामदेव सिंह व महिला आरक्षी सुषमा शामिल रहीं।

Visits: 87

Leave a Reply