सेवानिवृत्ति पर सम्मानित हुए सुरेंद्र प्रसाद

गाजीपुर। शहर के स्वामी सहजानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शिक्षणेतर कर्मचारी सुरेंद्र प्रसाद के सेवानिवृत्त होने पर महाविद्यालय परिवार द्वारा विदाई समारोह का आयोजन कर उनके मंगलमय जीवन की कामना की गयी।

    उल्लेखनीय है कि वे अपनी 37 वर्ष की लंबी सेवा के उपरांत सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्ति के अवसर पर महाविद्यालय परिवार द्वारा उन्हें पुष्पमालिका, अंगवस्त्रम व श्रीरामचरितमानस ग्रंथ देकर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. अवधेश नारायण राय ने सुरेंद्र प्रसाद की लंबी कार्यावधि में किये गए कार्यव्यवहार को याद करते हुए कहा कि सुरेंद्र जी अपनी कार्यशैली में अद्वितीय थे। आपके रिक्त स्थान की प्रतिपूर्ति दुबारा नहीं हो सकती। अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो. अजय कुमार राय ने सुरेंद्र जी के साथ बिताए कुछ अनछुए संस्मरणों का उल्लेख किया और बताया कि सुरेंद्र प्रसाद आरम्भ से ही बेहद मिलनसार, विनम्र और कर्मठ रहे। हिंदी विभाग के डॉ. प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने महाविद्यालय परिवार की ओर से सेवानिवृत्त-कर्मी को भावी खुशहाल जीवन की अशेष मंगलकामनाएँ दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) वी के राय ने अपने संबोधन में कहा कि सुरेंद्र बाबू जैसा सहयोगी स्वभाव का व्यक्तित्व मिल पाना कठिन है। अपने स्वभाव व कार्यकुशलता से महाविद्यालय के सभी सदस्यों व विद्यार्थियों में लोकप्रिय रहे।

       सुरेंद्र प्रसाद ने भावुक होते हुए महाविद्यालय परिवार को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।        इस अवसर पर प्रो. गायत्री सिंह, प्रो. रामधारी राम, डॉ. नितिन राय, डॉ. विशाल सिंह, श्री सन्ने सिंह, डॉ. निवेदिता सिंह, डॉ. कंचन सिंह, डॉ. सतीश राय, डॉ. राकेश पांडेय, डॉ. एन. एन. राय, श्री संजय राय, ओम प्रकाश राय आदि शिक्षक व कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. के एन चतुर्वेदी ने किया। 

Visits: 78

Leave a Reply