क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी से शिक्षकों ने एनपीएस मुद्दे पर की वार्ता 

सरकार की महत्वाकांक्षी नई पेंशन योजना का क्रियान्वयन असफल हो रहा – प्रो. वी के राय

गाज़ीपुर। स्वामी सहजानन्द पीजी कालेज, गाजीपुर में क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, वाराणसी डॉ. ब्रज किशोर त्रिपाठी के पहुंचने पर प्राचार्य प्रो. डॉ. वी के राय तथा शिक्षकों ने डॉ.  त्रिपाठी को बुके देकर स्वागत किया।

        इस अवसर पर डॉ. कृष्णानंद चतुर्वेदी के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी से जनपद के  महाविद्यालय शिक्षकों के एनपीएस से संबंधित मुद्दे पर वार्ता किया।

         शिक्षकों ने प्राध्यापकों के एनपीएस से संबंधित समस्या को क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी के समक्ष रखते हुए बताया कि प्राध्यापकों के पेंशन से संबंधित अंशदान की कटौती जनवरी 2021 से हो रही है किंतु उनके अंशदान तथा सरकार के अंशदान के सापेक्ष धनराशि एनपीएस धारको  के खाते में स्थानांतरित नहीं हो पा रही है। उक्त धनराशि  क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी के खाते में पड़ी हुई है। बताया गया कि सरकार द्वारा मिलने वाले सापेक्षिक धनराशि अगस्त 2022 के बाद अभी तक प्राप्त नहीं हुई है जिसकी वजह से विगत 1 वर्ष का अंशदान संबंधित प्राध्यापक के एनपीएस खाते में स्थानांतरित  नही हो  पायी है. प्राचार्य प्रो. वी के राय ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, वाराणसी से शिक्षकों की एनपीएस से संबंधित समस्या का शीघ्र समाधान किये जाने हेतु अनुरोध किया।

      इस अवसर पर प्रो. अजय राय, रामधारी राम, डॉ.  विशाल सिंह, डॉ. प्रमोद श्रीवास्तव, डॉ. वी के ओझा, प्रवीण राय, शशांक राय आदि उपस्थित रहे ।

Views: 36

Leave a Reply