सीबीआई ने चयनित होकर विवेक कुमार राय ने बढ़ाया जिले का मान 

गाज़ीपुर। जिले के बाराचवर क्षेत्र के हरदासपुर गाँव निवासी विवेक कुमार राय,ने सीबीआई में चयनित होकर गाँव ,क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है।  हरदासपुर निवासी अशोक कुमार राय के पुत्र  विवेक ने एस एस सी सीजीएल 2019 की परिक्षा में सम्पूर्ण देश में 299 रेंक लाकर सीबीआई जो कि सीजीएल परिक्षा के उच्च विकल्पों में से एक है, मे नियुक्ति हासिल की। 

     बताया गया कि विवेक बचपन से ही मेधावी रहे। उन्होंने प्रारम्भिक शिक्षा हार्टमन इण्टर कालेज, हार्टमनपुर से पूर्ण की। उस दौरान  पढ़ाई के साथ साथ वे खेल में भी हमेशा अव्वल रहे। उनका मानना रहा कि बस अध्ययन करके मानसिक विकास संभव नहीं है‌। टीनएजर्स को अध्ययन के साथ खेल कूद में भी भाग लेना आवश्यक है। प्रारंभिक शिक्षा के बाद विवेक ने   अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइस से बी टेक किया जहाॅ उनका चयन,  बहुराष्ट्रीय कंपनी विप्रो में हुआ। लोक सेवा और सरकारी सेवा में रुचि होने की वजह से विवेक ने तैयारी करने का निर्णय लिया और अब परिणाम भी मिला है।

      विवेक अपनी सफलता का श्रेय अपने कठिन परिश्रम एवं अपने प्रेरणा श्रोत माता पिता  को देते हैं। उनका मानना है कि अगर बड़ो का आशिर्वाद, एवं लगन हो तो कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं है। विवेक प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये सबसे ज्यादा स्वाध्याय पर बल देते हैं ।

Visits: 402

Leave a Reply