मातृभूमि की रक्षा में महाराज सुहेलदेव का रहा अमूल्य योगदान

सुहेल देव शौर्य दिवस पर सम्पन्न हुआ भव्य  कार्यक्रम

गाजीपुर। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के मैदान में राजभर समाज द्वारा शनिवार को सुहेल देव शौर्य दिवस पर भव्य  कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

       कार्यक्रम की शुरुआत महाराजा सुहेलदेव के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि भारत की सभ्यता, संस्कृति और मातृभूमि की रक्षा के लिए चितौरा की धरती पर लहू की  होली खेलने वाले राष्ट्रवीर महाराजा सुहेल देव के गौरव गाथा का आज दिन है। उनके सम्मान में आज उनके स्मरण करने का दिन है।

            उन्होंने कहा कि बहराइच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इच्छा पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्यों का किला बन रहा है। जिसका बस कुछ ही दिनों मे लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। महाराजा सुहेलदेव को सिर्फ भाजपा,विश्व हिन्दू परिषद और राजभर नेताओं ने  सम्मान दिया है, अन्य राजनैतिक दल भ्रम और संशय पैदा कर रहे हैं। सपा, बसपा, कांग्रेस का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि आज इस गौरवशाली दिवस के अवसर पर इन दलों द्वारा कोई एक शब्द कहीं नहीं देखने को मिला है। इसका जवाब राजभर समाज के लोग 2024 के लोकसभा चुनाव में देगे। उन्होंने कहा कि महाराजा सूहेलदेव के बहराइच में हुए संग्राम को याद करिए जब तलवार से तलवार टकरा रही होंगी और उन महान वीर का कितना बड़ा कलेजा रहा होगा जो सैयद सालार मसूद का सामना करने का साहस किया। आज का दिन हिंदुस्तान के इतिहास का बहुत बड़ा दिन है। माननीय मंत्री ने कहा कि उसी जमाने में अगर सैयद सालार मसूद को रोकने का काम महाराजा सुहेलदेव नहीं किए होते तो उसी समय आताताईयों का कब्जा भगवान श्री राम के अयोध्या पर हो गया होता। उन्होंने इस कार्यक्रम में सहयोग के लिए भारतीय जनता पार्टी के लोगों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने महाराजा सुहेलदेव के शौर्य दिवस की बधाई दिया है।

   उन्होंने कहा कि यही गाजीपुर की धरती है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया। सरकारी दस्तावेजों में महाराजा सुहेलदेव का नाम लिखवा दिया था, तो उसी समय हमने कहा था अपने समाज के लोगों से अगर योगी जी अमित शाह जी और मोदी जी के नेतृत्व में आपका भला नहीं हो सकता तो इस धरती पर आपका भला करने वाला कोई दूसरा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव, बसपा ने बधाई क्यों नहीं दिया कांग्रेस ने क्यों नहीं याद किया आज महाराजा सुहेलदेव को याद करने का काम सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने ही  क्यों किया है ।यह बात राजभर समाज के लोगो समझना होगा। महाराजा सुहेलदेव पूरे देश के है, सभी समाज के हैं, देवता हैं। उन्होंने देश और धर्म को बचाया,मां, बहनों की इज्जत को बचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि हमारे राजनीति का सिर्फ एक  उद्देश्य है ,इस देश में जो सम्मान शिवाजी और महाराणा प्रताप को मिला वही सम्मान और स्थान महाराजा सुहेलदेव को मिलना चाहिए और यह मकसद पुरा हो रहा है। ओमप्रकाश राजभर का नाम लिए बिना कहा  बीस वर्षों तक महाराजा सुहेलदेव के नाम पर राजनीति कर सिर्फ समाज को लूटने का काम किया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने कहा कि भारत की सभ्यता और संस्कृति को बचाने का काम महाराजा सुहेलदेव ने किया था। आज उसी का परिणाम है कि उनके श्रद्धा और सम्मान में इतनी भारी भीड़ भीषण गर्मी में बैठी है, और निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में समाज के आम आदमी का सपना पूरा हो रहा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि महाराजा सुहेलदेव के नाम पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  और तत्कालीन सांसद मनोज सिन्हा ने ट्रेन चलाई। जो लोग अपने पूर्वजों और महापुरुषों को भूल रहे हैं उनको सम्मान और याद दिलाने का काम किया ।भारतीय सभ्यता और संस्कृति की रक्षा में समर्पित महाराजा सुहेलदेव को उनका असली हक देने का काम किया है।

 कार्यक्रम को राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर पूर्व सांसद बब्बन राजभर बियार जाति के नेता शिवमंगल बियार ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने माननीय मंत्री अनिल राजभर को तलवार भेंट कर उनका सम्मान किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, पूर्व विधायक सुनीता सिंह, डॉक्टर संगीता बलवंत रामनरेश कुशवाहा ओम प्रकाश राय प्रवीण सिंह रमेश सिंह पप्पू,अच्छे लाल गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह, संतोष यादव, संदीप सिंह सोनू, अनिल राजभर, चंद्रभान राजभर प्रदीप राजभर, गुड्डू राजभर,मंयक जायसवाल,मनोज यादव, राजेश सोनकर, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेमसागर राजभर एवं संचालन भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश राजभर ने किया।रिपोर्ट – एस के शर्मा 

Views: 25

Leave a Reply