अपराध निरोधक समिति ने पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों को किया सम्मानित

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के तत्वाधान में हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित पत्रकार गोष्ठी में पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

         नगर के बैजनाथ इण्टर कालेज में मंगलवार को जोन सचिव डा ए के राय की अध्यक्षता व प्रान्तीय विशेष सचिव मयंक कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित गोष्ठी में अतिथियों का स्वागत जिला सचिव अम्बरीष सिंह ने किया।

   गोष्ठी में उपस्थित पत्रकारों ने राष्ट्र के स्वतंत्रता आन्दोलन से लेकर वर्तमान समय तक की पत्रकारिता पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि नयी तकनीकी और इंटरनेट के प्रयोग से पत्रकारिता के क्षेत्र में व्यापक बदलाव आया है। पहले खबरें पाठकों तक कई दिनों के अन्तराल पर पहुंचती थी जबकि वर्तमान समय में मिनटों में ही खबर आस पास ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैल रही हैं। उन्होंने कहा कि आज खबरों को यथाशीघ्र उनका प्रकाशन इंटरनेट के माध्यम से किया जा रहा है परंतु आवश्यकता इस बात की है कि खबर पूरी तरह पुष्ट और समाज हित में होनी चाहिए‌। कोई भी खबर अपुष्ट व विवादित न हो ताकि समाज में भ्रम की स्थिति पैदा न हो। वक्ताओं ने  पत्रकारों से अपनी सशक्त लेखनी के बल पर अपनी पहचान बनाने और कॉपी पेस्ट की नीति से दूर रहने की सलाह दी।

        प्रमुख वक्ताओं व सम्मानित होने वाले पत्रकारों में सतेन्द्र नाथ शुक्ला, पद्माकर पांडेय, अनिल उपाध्याय, प्रमोद कुमार राय, अविनाश सिंह, उधम सिंह, रविकांत पांडेय, विजय कुमार मधुरेश, दिनेश शर्मा, नीरज यादव, संजीव अरुण कुमार आदि प्रमुख रहे।

            समारोह में विजय प्रताप सिंह अनुज मिश्रा, डा. पूजा श्रीवास्तव, सुनील गुप्ता,अहमद नवाज, शाश्वत सिंह  की गरिमामयी उपस्थिति रही। संचालन संजीव कुमार ने किया।

Visits: 136

Leave a Reply