अन्तर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप से छह पदक जीतकर वापस लौटने पर कोच व प्रतिभागियों का हुआ भव्य स्वागत

गाजीपुर। गोवा में सम्पन्न अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखकर विश्व पटल पर नया कीर्तिमान स्थापित कर गाजीपुर की टीम के वापस लौटने पर जनपदवासियों ने पूरी टीम को हाथों हाथ लिया।

उल्लेखनीय है कि गोवा में पांच और छह नवम्बर को सम्पन्न एसके एआई अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गाजीपुर की कराटे टीम ने प्रशिक्षक अंबिका भारद्वाज के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन कर कीर्तिमान स्थापित कर दिया। चार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रोंटज मेडल जीत कर विश्व पटल पर जिला, प्रदेश व देश का रोशन करने के बाद कराटे टीम के गाजीपुर पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर गाजीपुर के लोगों, खिलाड़ियों, छात्रों व अभिभावकों ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं फूल मालाओं से उनको नवाजा गया तथा उनका मुंह मीठा कराया गया। इसके बाद उत्साहित लोगों पूरे शहर में इस जीत की खुशी में जुलूस निकाला। भारत माता की जय के नारे लगाते हुए जुलूस रेलवे स्टेशन से निकला विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए पीजी कॉलेज चौराहा तक पहुंचा और लोगों ने अपने लाडलों का दिल खोलकर स्वागत किया।

गणमान्य लोगों ने कहा कि आज का दिन बच्चों व खिलाड़ियों के लिए बहुत ही खुशी का दिन है। प्रशिक्षक अंबिका भारद्वाज जो स्वयं ब्लैकवेल, राष्ट्रीय प्रशिक्षक और जज हैं। उन्होंने सारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं तथा उज्जवल भविष्य की कामना की और कराटे के बारे में लोगों से अपील की कि कराटे एक आत्मरक्षा की कला है उसके साथ ही साथ कराटे से हमें शारीरिक और मानसिक मजबूती मिलती है। अगर किसी परिवार में एक कराटे खिलाड़ी है तो समझ लीजिए कि उस परिवार में एक सोल्जर तैयार होता है, इसलिए हर घर से लड़की या लड़का मार्शल आर्ट की कला सीखना बहुत ही अनिवार्य है जिससे कि उनका शारीरिक मानसिक व्यवहारिक नैतिक और सामाजिक विकास हो सके।

Views: 225

Leave a Reply