अलसुबह गांव में तड़तड़ाई गोली, एक की मौत एक जख्मी, पिस्टल बरामद – तीन आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर। दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर (सोइया) गांव में जमीन विवाद में अलसुबह चली गोली से गांव में सनसनी फ़ैल गई। गोली लगने से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं दूसरा जख्मी अवस्था में अस्पताल में भर्ती है।
घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी, क्षेत्राधिकारी भुड़कूड़ा रविंद्र कुमार वर्मा तथा भुड़कुड़ा कोतवाली सहित अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।
बताते चलें कि सोइया गांव में आबादी की जमीन को कब्जे को लेकर गांव के मन्नु यादव, गुड्डू यादव व जयराम यादव आदि के बीच पुराना विवाद चला आ रहा है। यह विवाद दीवानी न्यायालय में वर्ष 2014 से विचाराधीन है। इस विवाद को लेकर आए दिन लोगों में कहासुनी और तू-तू, मैं-मैं होती रहती थी। अभी एक दिन पूर्व ही यह मामला थाने जा पहुंचा। थाने में दोनों पक्षों में हुई पंचायत के बाद पुलिस ने सबको अपने अपने कब्जे में पिलर लगाने को कहा था। वहां से वापस लौटकर मन्नु यादव ने पुलिस की उपस्थिति में अपने कब्जे में पिलर लगा लिया। पुलिस वहां से यह कहकर वापस लौटी कि आपस में कोई विवाद नहीं करेगा।
आरोप है कि रात में ही तीनों सगे भाइयों रिटायर्ड फौजी जनार्दन यादव, यूपी पुलिस के सिपाही सुभाष यादव और जयराम यादव ने पिलर को उखाड़ दिया। सुबह जब मन्नू यादव के लोगों ने पिलर उखड़ा देख फिर थाने जाने की धमकी दी। मन्नू यादव जब सुबह टहलकर लौट रहे थे, तभी विपक्षी महिलाओं ने मन्नू यादव पर हमला कर उनका सिर फोड़ दिया। घायल मन्नू यादव की चीख पुकार पर गुड्डू यादव और उनके परिजन मन्नू यादव को बचाने के लिए दौड़े। उसी दौरान जनार्दन यादव ने अपने लाइसेंसी पिस्टल से गुड्डू यादव पर फायर झोंक दिया।
गोली गुड्डू यादव के सीने व गर्दन में और तीसरी गोली गुड्डू यादव के पुत्र इंद्रजीत को जा लगी। गोली की तड़तड़ाहट से वहां हड़कंप मच गया। लोगों की मदद से घायलावस्था में ही गुड्डू यादव तथा उनके पुत्र इंद्रजीत यादव को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां गुड्डू यादव की मौत हो गई।
मन्नू यादव ने इस सम्बन्ध में दुल्लहपुर थाने पर जनार्दन यादव, सुभाष यादव, जयराम यादव आदि के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराने हेतु तहरीर दी है। पुलिस ने जनार्दन यादव के घर से पिस्टल भी बरामद कर लिया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सुने पुलिस कप्तान रोहन पी बोत्रे की घटना के संबंध में बाइट..


Hits: 560

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: