समाधान दिवस में प्राप्त 275 शिकायती प्रार्थना पत्रों में से मौके पर 38 शिकायतें निस्तारित

गाजीपुर। जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस सोमवार को तहसील कासिमाबाद में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। समाधान दिवस मे 119 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए, जिनमें से 13 आवेदनों का मौके पर निस्तारण किया गया।
जनपद की सात तहसीलों की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 275 शिकायती प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 38 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। इसी क्रम में तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 22 शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिसमें 01 का मौके पर निस्तारण किया। तहसील जमानियॉ में प्राप्त 17 शिकायती प्रार्थनापत्रों में से 02 का मौके पर निस्तारण किया गया। सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 43 शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिसमें मौके 03 का निस्तारण किया गया, वहीं तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 16 शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिसमें से 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 26 शिकायत/प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 12 का निस्तारण किया गया एवं तहसील जखनियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 32 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 04 का मौके पर निस्तारण किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रों का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायें। उन्होंने लेखपालों को जमीनी विवाद, पत्थर, गड़ही, चकरोड, पैमाइश, से सम्बन्धित प्रकरणों में एक अभियान चलाते हुए पूरी निष्पक्षता के साथ निस्तारण करने का निर्देश दिया।
उन्होंनेे आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को आगामी तीन दिवस में शत- प्रतिशत निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमें लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर डी0एफ0ओ0, उपजिलाधिकारी कासिमाबाद एवं तहसीलदार कासिमाबाद, समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Visits: 65

Leave a Reply