पंचांग व राशिफल – 05 सितम्बर 2022

पंचांग व राशिफल – 05 सितम्बर 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास भाद्रपद
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि नवमी 08:27 तक
नक्षत्र मूल 19:56 तक
करण कौवाला 08:27 तक,तैतिल 19:10 तक
वार सोमवार
योग प्रीति 11:24 तक
सूर्योदय 05:37
सूर्यास्त 18:11
चंद्रमा वृश्चिक
राहुकाल 07:38 − 09:12
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:54 − 12:44

तिजोरी के पास कभी भी जूठे बर्तन न रखें। आपकी आय-संपत्ति पर इसका बुरा असर पड़ता है। जूठे बर्तनों को हमेशा तिजोरी से दूर ही रखना चाहिए। इसके अलावा, जूठे हाथों से कभी अलमारी या तिजोरी को हाथ न लगाएं। वास्तु शास्त्र में इसे एक बड़ी गलती माना गया है। ख्याल रखें कि रात के जूठे बर्तनों को यूं ही वॉश बेसिन में न छोड़ें। इन्हें अच्छी तरह धोकर ही सोने जाएं। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल

मेष
आज आपको अधिक मेहनत करनी होगी। परिवार के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। पैसों का लेन-देन नहीं करने पर नुकसान होने का खतरा है। व्यापार में कुछ नए बदलाव की योजना बना सकते हैं।

वृषभ
आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अगर आप कहीं पैसा लगाना चाहते हैं तो घर के किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। ऑफिस के वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे।

मिथुन
आप परिवार वालों के साथ खूब मस्ती करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा। अगर आप किसी को पैसा देते हैं, तो आप उसे वापस पा सकते हैं। करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा

कर्क
नौकरी के क्षेत्र में ज्यादा जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। माध्यमिक कर्मचारियों की मदद से आपका कोई अधूरा काम पूरा होगा। मन में किसी बात को लेकर चिंता रहेगी। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

सिंह
अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए अपनी ऊर्जा को सकारात्मक रखें। दूरसंचार के माध्यम से अच्छी खबर मिल सकती है, जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से फोन आ सकता है। घरेलू जरूरतों पर अधिक धन खर्च होगा।

कन्या
आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। भाग्य आपका साथ देगा। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छी सफलता मिलेगी।

तुला
आज गुप्त शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में किसी से चर्चा होने की संभावना है। मन में तरह-तरह के विचार उठेंगे। काम पर ध्यान देना बहुत मुश्किल हो सकता है। व्यापार के क्षेत्र में मिली-जुली सफलता मिलेगी।

वृश्चिक
व्यवहार बुरा लग सकता है। घर का कोई सदस्य परेशान हो सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपको बढ़ती मिलने की उम्मीद है। आपका गला थोड़ा खराब रहेगा।

धनु
आप काफी चिंतित रहेंगे। आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपकी अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। संतान पक्ष में तनाव कम रहेगा। व्यावसायिक योजनाओं में सफलता मिल सकती है। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे।

मकर
व्यापार अच्छा रहेगा। आपके लाभ में वृद्धि हो सकती है।
ऑफिस का माहौल अच्छा रहेगा। बड़े अधिकारियों की कृपा आप पर बनी रहेगी। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने के लिए प्रयास करेंगे।

कुंभ
आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप अपने दम पर कठिन से कठिन कार्यों को पूरा कर सकते हैं। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। माता-पिता को संपत्ति से लाभ होने की संभावना है। कोर्ट केस आगे बढ़े तो आप सफल हो सकते हैं।

मीन
घर के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिल सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। बड़े अधिकारियों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। आपको अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

Visits: 227

Leave a Reply