समाधान दिवस में पड़े 466 आवेदन में मौके पर 31 शिकायतों का निस्तारण

गाजीपुर। जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील जखनियॉ में जिलाधिकारी एम. पी. सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 156 शिकायती प्रार्थना प्राप्त हुए और मौके पर 13 मामलों का निस्तारण किया गया।
इसी क्रम में सभी सात तहसीलों की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 466 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 31 शिकायत/प्रार्थना पत्रो का निस्तारण किया गया।
इसी क्रम में तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 32 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें तीन, तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकरी अध्यक्षता में 57 शिकायती पत्रों में से दो, सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 79 शिकायतों में से मौके पर चार, तहसील सेवराई में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 की अध्यक्षता में 44 आवेदन में से पांच का, तहसील सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 54 शिकायतों में से एक एवं तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 44 शिकायती प्रार्थना पत्रों में से तीन का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायें। उन्होंने लेखपालों को जमीनी विवाद, पत्थर गडढ़ी, चकरोड, पैमाइश से सम्बन्धित प्रकरणों में एक अभियान चलाते हुए पूरी निष्पक्षता के साथ निस्तारण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को आगामी तीन दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, डी0एफ0ओ0, उपजिलाधिकारी जखनियां एवं तहसीलदार जखनियां, क्षेत्राधिकारी भुड़कुडा, समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Visits: 96

Leave a Reply