अमृत महोत्सव सप्ताह के अंतिम दिन भी जनपदवासियों ने लहराया राष्ट्रीय ध्वज

गाजीपुर। आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के आखिरी दिन बुधवार को ग्राम पंचायत विभाग व परिषदीय स्कूलों की ओर से सादात नगर में भव्य तिरंगा रैली निकाली गई। खण्ड शिक्षाधिकारी कार्यालय से खण्ड शिक्षाधिकारी मनीष पाण्डेय एवं सहायक विकास पंचायत अनुज यादव ने एक दूसरे को तिरंगा सौंपकर रैली का शुभारम्भ कराया।
प्राथमिक विद्यालय प्रथम, द्वितीय, तृतीय और इस्लामिया स्कूल के साथ ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चे शिक्षक/शिक्षिकाओं के निर्देशन में निकली रैली के दौरान बच्चे अपने हाथों में तिरंगा झंडा उठाकर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए चल रहे थे।
खण्ड शिक्षाधिकारी, सहायक खण्ड विकास अधिकारी पंचायत, सहायक खण्ड विकास अधिकारी आईएसबी और प्रधानाध्यापकों ने बच्चों को देश की आजादी और स्वतंत्रता सेनानी से जुडी घटनाओं तथा शहीदों के बलिदान और देश के प्रति उनकी त्याग भावना पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि लाखों देशवासियों की कुर्बानी के बाद हमें स्वतंत्रता मिली है। हमें अपने अमर सेनानियों को सदैव याद रखना है और देश की आन बान और शान को बुलन्दियों तक पहुंचाने के लिए सदैव तत्पर रहना है।
मनीष पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप लोग कल के भविष्य हैं, आप अपनी मेहनत और लगन से देश का नाम रोशन करेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर, न केवल अपने जनपद का, बल्कि देश का भी नाम उज्जवल करेंगे। प्राथमिक विद्यालय प्रथम की प्रधानाध्यापिका सत्यभामा दीक्षित ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव इसी तरह हमारे दिलों में बसा रहे। यह केवल एक दिन का पर्व नहीं है, हमें हर दिन को आजादी के पर्व के रूप में मनाना चाहिए। इस दौरान सुशील चौबे, करुणाकर राय, साहब राम, जमीला खातून, स्वभावती देवी, पूजा यादव, कंचन कुमारी, जितेंद्र गुप्ता, गीता देवी, तेतरा देवी, अनुपम यादव, मनोज यादव, जयप्रकाश यादव, विवेक, शीतल, नेसार सहित गणमान्यजनों के साथ सैकड़ों छात्र-छात्रा उपस्थित रहे।

Visits: 69

Leave a Reply