आजादी के अमृत महोत्सव में समाहित रहा पूरा जिला

गाजीपुर। देश की आज़ादी के 75 वे वर्षगाँठ को अमृत महोत्सव के रूप में हर्षोल्लास से मनाया गया। आज़ादी के जश्न में जिले के लोग सराबार रहे। जनपद के समस्त परिषदीय स्कूलों, विद्यालयों, महाविद्यालयों, शैक्षणिक व तकनीकी संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न आयोजन सम्पन्न हुए। ग्रामीणांचलों में भी यह राष्ट्रीय पर्व धूमधाम से मनाया गया। हर घर तिरंगा से लहराता रहा। इसी क्रम में प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ में महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनन्दन यतिजी महाराज द्वारा 108 राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया तो महिला पीजी कॉलेज हथियाराम में प्राचार्य रत्नेश त्रिपाठी द्वारा झंडारोहण किया गया। वहीं हाईटेक कालेज आफ ई मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी हंसराजपुर में ध्वजारोहण करने के पश्चात राष्ट्रगान प्रस्तुत कर ध्वज को सलामी दी गयी।
इसी क्रम में मां काली आदर्श आई.टी.आई, महाविद्यालय ,पब्लिक स्कूल, होंडा एजेंसी शिशुआपार सादात पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के फील्ड ऑफिसर ज्ञानेश्वर जी द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर प्रबंधकट प्रद्युम्न राय, प्रिंसिपल श्रीमती सुधा राय,आई,टी,आई के प्रिंसिपल प्रवेश कुमार, चंदन कुशवाहा, संदीप चौधरी सहित काफी संख्या में गणमान्यजन, छात्र छात्राएं एवं ग्रामीण उपस्थित रहे। वक्ताओं ने देश के स्वतंत्रता संग्राम पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला और कहा कि देश की आज़ादी के स्वतंत्रता आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले वीर सपूतों के त्याग और बलिदान का प्रतिफल है कि आज हम देशवासी खुली हवा में सांस ले रहे।आज़ादी के लिए लाखों लोगों ने कुर्बानी दी है।क्रूर लुटेरे अंग्रेजों की गुलामी के जंजीरों में जकड़े देश को स्वतंत्र कराने वाले महान क्रांतिकारियों एव महापुरुषों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी उन्ही के बलिदान का परिणाम है कि पूरे देश मे आज़ादी का अमृत महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। सच्ची आज़ादी की अभिलाषा तो तब पूरी होगी जब हम सब देशवासी सच्चे मन मष्तिष्क से अमर बलदानियो से प्रेरणा ले। जिन्होंने धर्म -जाति वर्ग सम्प्रदाय के बंधन से मुक्त होकर देश को अपने लहू से सींचा है । ईर्ष्या द्वेष एव भेदभाव की भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रधर्म को सर्वोपरि समझा था कितनी दुस्वरिया और यातनाएं आज़ादी के दीवानों ने सहन किया उसे अपने दिल पर हाथ रख कर आत्म मंथन करें तब रोंगटे खड़े हो जायेंगे। हमारे आपके सम्मान और सुरक्षा के लिए अपने जीवन की बाजी लगा दी हंसी खुशी फाँसी के फंदे को चूम लिया।
इसी क्रम में गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन कार्यालय पर संरक्षक अशोक श्रीवास्तव ने तथा
यूनाइटेड मीडिया पत्रकार एसोसिएशन के जिला कार्यालय पर संस्थापक अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने झंडारोहण कर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

Visits: 58

Leave a Reply