अमृत महोत्सव के अन्तर्गत छात्र छात्राओं ने निकाली रैली

गाजीपुर। स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत गुरुवार को शिक्षा क्षेत्र सादात के प्राथमिक विद्यालयों और इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के नेतृत्व में तिरंगा रैली निकाला।
सादात मुख्य बाजार सहित नगर के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण के दौरान छात्र-छात्राओं ने भारत माता के गगनभेदी नारों से लोगों में राष्ट्रीयता की भावना भर दी। इसके साथ ही उन्होंने देश के स्वतंत्रता आन्दोलन के वीर सपूतों के सम्मान में जमकर नारा लगाया।
इस कड़ी में बापू इंटर कालेज सादात से निकली रैली में प्रधानाचार्य वीरेन्द्र सिंह, शिक्षक विजय कुमार यादव, राजेश पाण्डेय, एनसीसी शिक्षक लेफ्टिनेंट उदयभान सिंह समेत समस्त शिक्षक व सैकड़ों छात्र-छात्रा शामिल रहे। कालेज के एनसीसी कैडेट्स ने भी हिस्सा लिया। वहीं श्रीमहंत शिवदास उदासीन इंटर कालेज (समता) से निकली तिरंगा रैली में प्रबन्धक इंजी. सभाजीत सिंह, प्रधानाचार्य राजेश कुमार यादव के साथ ही समस्त शिक्षक/शिक्षिका व छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। तिरंगा रैली रेलवे स्टेशन, थाना रोड होते हुए बाजार से होकर पुनः कालेज पहुंची। इसी क्रम में गोविंद इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों संग नगर भ्रमण कर आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के प्रति लोगों को जागरूक किया। अगली कड़ी में उच्च प्राथमिक विद्यालय सादात से निकली रैली को समता इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य राम मुरारी यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उधर कम्पोजिट विद्यालय मजुई से निकली रैली को खण्ड शिक्षाधिकारी मनीष कुमार पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। रैली पूरे सादात बाजार का चक्कर लगाते हुए पुनः विद्यालय पहुंचकर शैक्षिक संगोष्ठी में तब्दील हो गई।
देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा होने के बारे में अध्यापकों ने जगह-जगह रुक कर लोगों को जानकारी दी।

Visits: 92

Leave a Reply