पंचांग व राशिफल – 05 अगस्त 2022

पंचांग व राशिफल – 05 अगस्त 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि अष्टमी 27:55 तक
नक्षत्र स्वाति 18:27 तक
करण विष्टि 16:31 तक,बावा 27:55 तक
वार शुक्रवार
योग शुभा 14:40 तक
सूर्योदय 05:27
सूर्यास्त 18:41
चंद्रमा तुला
राहुकाल 10:47 − 12:26
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:00 − 12:53


हरसिंगार का पौधा घर में लगाने से मां लक्ष्मी खुद उस घर में निवास करने के लिए आती हैं. हरसिंगार के फूलों से मां लक्ष्मी का पूजन करने से मां लक्ष्मी का वरदान मिलता है. जिस घर में हरसिंगार का पौधा लगाया जाता है, वहां सुख- समृद्धि का वास होता है।जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल

मेष
आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है।

वृष
आज नौकरी बदलना मददागार साबित होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वग़ैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त हैं

मिथुन
आज आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी।

कर्क
आज अगर आप सेमिनार और व्याख्यान आदि में शिरकत करेंगे, तो कुछ नया सीखने को मिलेगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे

सिंह
आज आर्थिक तौर पर सुधार तय है। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें।

कन्या
आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी के साथ हँसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं।

तुला
आज नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

वृश्चिक
आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। यात्राओं से व्यवसाय के नए मौक़े मिलेंगे। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।

धनु
आज आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए

मकर
आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है‌।

Drकुम्भ
आज अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ।

मीन
आज अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

Hits: 244

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: