पंचांग व राशिफल – 29 जुलाई 2022

पंचांग व राशिफल – 29 जुलाई 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि प्रतिपदा 25:20 तक
नक्षत्र पुष्य 09:42 तक
करण किमस्तोगना 12:23 तक,बावा 25:20 तक
वार शुक्रवार
योग सिद्धि 18:27 तक
सूर्योदय। 05:21
सूर्यास्त 18:44
चंद्रमा कर्क
राहुकाल 10:46 − 12:27
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:00 − 12:54

वास्‍तु शास्‍त्र में कनखजूरे को सेहत के खराब होने का प्रतीक माना गया है। यदि कनखजूरा किसी के सिर पर चढ़ जाए, तो इसका अर्थ होता है कि उसे कोई गंभीर बीमारी होने वाली है या फिर है। ऐसे में आपको राहु के उपायों को पंडित जी से पूछकर जरूर करना चाहिए।जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल ……

मेष
किसी अपरिचित की बातों में न आएं धनहानि हो सकती है थोड़े प्रयास से ही काम सफल रहेंगे मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे.

वृषभ
जोखिम व जमानत के कार्य टालें शारीरिक कष्ट संभव है व्यवसाय धीमा चलेगा नौकरी में उच्चाधिकारी की नाराजी झेलनी पड़ सकती है परिवार में मनमुटाव हो सकता है सुख के साधनों पर व्यय सोच-समझकर करें निवेश करने से बचें व्यापार ठीक चलेगा आय बनी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन
परिवार की आवश्यकताओं के लिए भागदौड़ तथा व्यय की अधिकता रहेगी वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी की आवश्यकता है दूसरों के झगड़ों में न पड़ें कार्य की गति धीमी रहेगी चिंता तथा तनाव रहेंगे निवेश करने का समय नहीं है नौकरी में मातहतों से अनबन हो सकती है, धैर्य रखें.

कर्क
किसी की बातों में न आएं रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे नवीन वस्त्राभूषण पर व्यय होगा अचानक लाभ के योग हैं व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी व्यापार में वृद्धि से संतुष्टि रहेगी। नौकरी में जवाबदारी बढ़ सकती है पारिवारिक सहयोग मिलेगा। उत्साह से काम कर पाएंगे.

सिंह
कोई राजकीय बाधा हो सकती है जल्दबाजी में कोई भी गलत कार्य न करें। विवाद से बचें काफी समय से अटका हुआ पैसा मिलने का योग है, प्रयास करें। या‍त्रा लाभदायक रहेगी आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी वस्तुएं संभालकर रखें.

कन्या
अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है पुराना रोग बाधा का कारण बन सकता है अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है चिंता तथा तनाव रहेंगे प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी व्ययसाय लाभप्रद रहेगा कार्य पर ध्यान दें.

तुला
यात्रा सफल रहेगी। शारीरिक कष्ट हो सकता है। बेचैनी रहेगी। नई योजना बनेगी। लोगों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी काफी समय से अटके काम पूरे होने के योग हैं भरपूर प्रयास करें। आय में मनोनुकूल वृद्धि होगी पार्टनरों का सहयोग मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा.

वृश्चिक
तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी आय में वृद्धि होगी मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी रोजगार प्राप्ति के योग हैं परिवार व स्नेहीजनों के साथ विवाद हो सकता है शत्रुता में वृद्धि होगी अज्ञात भय रहेगा थकान महसूस होगी व्यवसाय ठीक चलेगा.

धनु
कष्ट, भय, चिंता व तनाव का वातावरण बन सकता है जीवनसाथी पर अधिक मेहरबान होंगे। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी पारिवारिक प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेगी निवेश शुभ रहेगा व्यय होगा। मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा। नए संपर्क बन सकते हैं धनार्जन होगा. पं.संजय शास्त्री

मकर
व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा बजट बिगड़ेगा दूर से शोक समाचार मिल सकता है, धैर्य रखें किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। भागदौड़ रहेगी बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें पुराना रोग उभर सकता है व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। जोखिम न उठाएं. पं.संजय शास्त्री

कुंभ
किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा. व्यापार में वृद्धि के योग हैं. परिवार व मित्रों के साथ समय प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा.
शारीरिक कष्ट संभव है, सावधान रहें निवेश शुभ रहेगा। तीर्थयात्रा की योजना बन सकती है.

मीन
दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे घर में मेहमानों का आगमन होगा आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे व्यापार में लाभ होगा निवेश शुभ रहेगा संतान पक्ष से आरोग्य व अध्ययन संबंधी चिंता रहेगी दुष्टजनों से दूरी बनाए रखें। हानि संभव है भाइयों का साथ मिलेगा.

Visits: 252

Leave a Reply