समाधान दिवस में आये 888 शिकायती पत्रों में से 53 मौके पर निस्तारित

गाजीपुर। जन समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील जमानियां में जिलाधिकारी एम. पी. सिंह व पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। समाधान दिवस में 166 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिनमें से मौके पर चार का निस्तारण किया गया।
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सभी सात तहसीलों की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 888 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुये, जिसमें मौके पर 53 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया।
तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 98 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें 06 का मौके पर निस्तारण किया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकरी अध्यक्षता में 87 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 08 का मौके पर निस्तारण किया गया। सैदपुर तहसील में अपर जिलाधिकारी वि./रा. की अध्यक्षता में 144 शिकायत प्राप्त हुए जिसमें मौके 08 का निस्तारण किया गया। तहसील जखनियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 120 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 87 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 12 का निस्तारण किया गया एवं तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 186 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देशित किया कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायें। उन्होने लेखपालों को निर्देश दिया कि जमीनी विवाद, पत्थर गडढ़ी, चकरोड, पैमाइश से सम्बन्धित प्रकरणों में एक अभियान चलाते हुए पूरी निष्पक्षता के साथ निष्तारण करायें।
जिलाधिकारी ने आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को आगामी तीन दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमें लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, डी0एफ0ओ0, उपजिलाधिकारी जमानियां भारत भार्गव, तहसीलदार जमानियां एवं समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Visits: 64

Leave a Reply