पी जी कालेज में प्रवेश आवेदन 31 जुलाई तक, द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म हेतु 18 से 20 तक पुनः खुलेगी वेबसाइट

गाजीपुर। पी जी कालेज गाजीपुर में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन अब 31 जुलाई तक किया जा सकता है। पूर्व में यह तिथि 16 जुलाई थी।
प्राचार्य प्रो. राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि अभी तक सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं हुए हैं और हाल में यूजीसी ने भी इसे लेकर निर्देश जारी किया है। इसे देखते हुए प्रवेश आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है। यूजीसी द्वारा मंगलवार को जारी पत्र में कहा गया कि चूंकि अभी सीबीएसई बोर्ड का परिणाम नहीं आया है।इसे देखते हुए कोई भी विश्वविद्यालय/महाविद्यालय अपने यहां एडमिशन विंडो बंद नहीं करेंगे। इसे संज्ञान लेते हुए पी जी कालेज ने भी स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है।
उन्होंने बताया कि प्रवेश हेतु इच्छुक अभ्यर्थी पी जी कालेज की वेबसाइट पर एडमिशन लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा प्रवेश शुल्क भी ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के जरिये ही लिया जाएगा।ऑनलाइन फॉर्म की हार्ड कॉपी महाविद्यालय में अभ्यर्थी को जमा नहीं करनी है।


द्वितीय सेमेस्टर के लिए 18 से 20 तक खुलेगी वेबसाइट
पी.जी. कालेज के प्राचार्य प्रो. राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने के लिए एक बार फिर विलम्ब शुल्क के साथ अपनी वेबसाइट खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने छात्रों को निर्देशित किया है कि जो भी छात्र अब तक द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं, वह प्राथमिकता पर अपना द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भर दें। विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने के लिए एक बार फिर कुछ दिनों के लिए वेबसाइट खोली जाएगी। जिसका लाभ छात्रों को समय रहते अंतिम अवसर के रूप में ले लेना चाहिए और फॉर्म की हार्ड कॉपी नियत समय और कॉलेज के काउंटर पर जमा कर देना चाहिए। प्राचार्य ने बताया कि विशवविद्यालय के प्राप्त सर्कुलर के अनुसार छात्र 18 से 20 जुलाई तक ऑनलाइन फॉर्म 500 रूपये विलम्ब शुल्क के साथ भर सकते हैं।

Hits: 168

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: