आईपीएस रोहन पी बोत्रे ने संभाली जिले की कमान, बताई प्राथमिकता

गाजीपुर। नवागत पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने आज मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के रूप में पद भार ग्रहण किया। कासगंज जिले में पुलिस अधीक्षक के रुप में प्रथम तैनाती के बाद अब उन्हें गाजीपुर जिले के पुलिस प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है।
बताते चलें कि महाराष्ट्र के आईपीएस रोहन प्रमोद बोत्रे 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे पुणे विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग के स्नातक डिग्री धारी हैं। उसके बाद वे अमेरिका की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से साइंस में मास्टर डिग्री(एमएस) प्राप्त की। अमेरिका से स्वदेश वापस आकर सिविल सेवा की तैयारी में जूटे और चौथे प्रयास में सिविल सेवा में 187वां रैक हासिल कर आईपीएस बने। अलीगढ़ में ट्रेनिंग के बाद गोरखपुर में अपर पुलिस अधीक्षक और फिर आगरा के एसपी सिटी के पद पर 21 महीने कार्यरत रहे। पुलिस अधीक्षक के रूप में कासगंज में प्रथम तैनाती मिली थी जहां एक वर्ष तक सेवा दी और फिर वहां से गाजीपुर जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक की कमान संभाली है।
पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने अपनी प्रथमिकता बताई कि जिले में शान्ति, सुरक्षा के साथ कानून का पालन कराना और पुलिस की स्वच्छ छवि प्रस्तुत करना मेरी प्रथमिकता होगी। महिला उत्पीड़न और गैंगस्टर के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत नवागत पुलिस अधीक्षक ने जनपद के पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखते हुए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का निर्देश सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को दिया।


Hits: 348

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: