जमीनी विवाद में पुत्र व पौत्र ने की वृद्ध की हत्या

गाजीपुर। जिस बेटे को बाप ने अगुली पकड़कर चलना सिखाया और उसे पाल पोसकर इस उम्मीद से बड़ा किया, कि बुढौती के समय वह सहारा बनेगा, उसी पुत्र ने अपने बुजुर्ग पिता की हत्या जमीन के विवाद में कर दी।
यह दुस्साहसिक कारनामा भांवरकोल थाना क्षेत्र के लोचाइन गांव में रविवार की रात हुआ। हत्यारे ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने वृद्ध पिता की दाव से गला काट कर हत्या कर दी।
बताते चलें कि मृतक रामकरन यादव के दो पुत्र हैं। दोनों पुत्रों में बंटवारा हो चुका है। रामकरन अपने छोटे पुत्र जीतन यादव के साथ ही रहते थे। बड़ा पुत्र श्रीकान्त अपने परिवार के साथ अलग रहता है। जमीन के बंटवारे में रामकरन ने अपने छोटे पुत्र जीतन को,श्रीकान्त की अपेक्षा चार मंडा अधिक खेत दिया था। इसी बात को लेकर दोनों भाईयों के परिवार में कहासुनी होती रहती थी।
रविवार को रामकरन यादव (85वर्ष) गांव के बाहर डेरा पर थे। रात में उनका छोटा पुत्र जीतन यादव अपने पिता के लिए खाना लेने घर आया और खाना लेकर जीतन का पुत्र मनजीत जब डेरा पर पहुंचा तो देखा कि उसके दादा चारपाई पर लहूलूहान अवस्था में पड़े हैं और चारपाई और बिस्तर पर खून गिरा हुआ है।
यह देख बदहवास होकर वह चिल्लाने लगा। रात में उसकी तेज आवाज सुनकर, अनहोनी की आशंका कर परिजन व ग्रामीण जन भागते हुए वहां पहुंचे और वहां की स्थिति देखकर सन्न रह गये। घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष बागीश विक्रम सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी होने पर एसपी ग्रामीण राजधारी चौरसिया और सीओ श्याम बहादुर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए।हत्या में प्रयुक्त धारदार दाव को भी कब्जे में ले लिया गया है। पुलिस ने मामले की छानबीन करने के साथ ही परिवार के लोगों से पूछताछ की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजने की कारर्वाई में जूट गयी।
इस मामले में मृतक के छोटे पुत्र जीतन यादव ने अपने बडे भाई श्रीकान्त तथा भतीजे जयशंकर के विरुद्ध हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं।

Visits: 153

Leave a Reply